भारत में बीबीसी पंजाबी न्यूज के ट्विटर अकाउंट पर लगी रोक, कई घंटों बाद हुआ बहाल

नई दिल्ली। खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश और उसके संगठन पर कार्रवाई के बीच बीबीसी पंजाबी न्यूज का ट्विटर अकाउंट भारत में ब्लॉक कर दिया गया। हालांकि कुछ घंटे ब्लॉक रहने के बाद यह फिर से बहाल हो गया है।

बीबीसी के मुताबिक बीबीसी को इस ब्लॉक की जानकारी देते हुए ट्विटर ने ईमेल के ज़रिए बताया था कि ट्विटर अकाउंट पर ये एक्शन भारत सरकार की मांग पर किया गया। लेकिन भारत सरकार ने बीबीसी जो दिए जवाब में कहा है कि इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रद्यौगिकी मंत्रालय ने ऐसा कोई निर्देश ट्विटर को नहीं दिया। बीबीसी के ईमेल पर भारत सरकार की ओर से जवाब देते हुए कहा गया है कि “रिकॉर्ड के आधार पर इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रद्यौगिकी मंत्रालय ने बीबीसी पंजाबी के ट्विटर अकाउंट को ब्लॉक करने का कोई निर्देश जारी नहीं किया। मंत्रालय ने कहा है कि बीबीसी की शिकायत ट्विटर के पास भेजी गई है और उन्हें इस पर स्पष्टीकरण देने को कहा गया है। मंत्रालय ने ये भी कहा है कि बीबीसी सीधे ट्विटर से भी संपर्क कर सकता है।

श्री अकाल तख्त साहिब की ओर से दी गई चेतावनी
इसी बीच श्री अकाल तख्त साहिब की ओर से पंजाब सरकार को अल्टिमेटम दिया है। श्री अकाल तख्त साहिब की ओर से पंजाब सरकार को चेतावनी देते हुए कहा गया है कि ऑपरेशन अमृतपाल के दौरान 10 दिनों में पकड़े गए युवकों को 24 घंटों में रिहा किया जाए। नहीं तो बड़ा ऐक्शन होगा और समूचे पंजाब की पंचायतों में बैठकें कर सिखों पर हो रहे ‘अत्याचार’ के बारे में बताया जाएगा।

अमृतपाल की पप्पलप्रीत के साथ फोटो वायरल
वारिस पंजाब दे के प्रमुख और खालिस्तान समर्थक भगोड़े अमृतपाल सिंह की नई तस्वीर सामने आई है। इस तस्वीर में अमृतपाल के साथ उसका साथी पप्पलप्रीत सिंह भी है। दोनों हाथ में एनर्जी ड्रिंक की बोतल पकड़े हुए हैं। बताया जा रहा है कि यह तस्वीर अमृतपाल की ताजा तस्वीर है जब उसके खिलाफ पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है। हालांकि पंजाब पुलिस की ओर से इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Exit mobile version