IRCTC ने शुरू की ‘भारत गौरव ट्रेन’, सस्ता किराया देख भूल जाएंगे फ्लाइट में घूमना

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को नॉर्थ-ईस्ट के लिए आईआरसीटीसी (IRCTC) की ‘भारत गौरव ट्रेन” का उद्घाटन करेंगे। देश की धार्मिक धरोहरों, ऐतिहासिक स्‍थलों, प्राकृतिक नजारों को यात्रियों को दिखाने के लिए केंद्र सरकार ने पहल की है। ट्रेन यात्रियों के साथ-साथ लेकर उनके सलेक्‍ट किए हुए पैकेज के तहत जगह- जगह की यात्रा करवाएगी।

भारत गौरव डीलक्स एसी टूरिस्ट ट्रेन कुल लगभग 5,800 किलोमीटर करते हुए असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, त्रिपुरा और मेघालय से होकर गुजरेगी। दिल्ली, गाजियाबाद, अलीगढ़, टूंडला, इटावा, कानपुर, लखनऊ और वाराणसी सभी यात्रा के लिए बोर्डिंग और डीबोर्डिंग विकल्प प्रदान किया जाएगा।

भारत गौरव पर्यटक ट्रेन द्वारा “गुरु कृपा यात्रा” 5 अप्रैल 2023 से लखनऊ से शुरू होगी। इसमें सिख धर्म से जुड़े पांच पवित्र जगहों और भारत के अन्य प्रमुख गुरुद्वारों को दिखाया जाएगा। बता दें, ये पैकेज 11 दिनों के लिए होगा। भारत गौरव पर्यटक ट्रेन द्वारा “बाबा साहेब अम्बेडकर यात्रा” से जुड़ी विशेष ट्रेन 14 अप्रैल 2023 से शुरू की जाएगी।

कीमत से शुरू: 19999 रुपए
कवर की जाने वाली जगह:

पर्यटकों को एक बेहतर अनुभव देने के लिए ये यात्रा 8 दिनों के लिए रहेगी। इस यात्रा में बाबासाहेब भीम राव अम्बेडकर के जीवन से जुड़े प्रमुख स्थानों और बौद्ध विरासत को कवर किया जाएगा। इस पैकेज की शुरुआत 21650 रुपए है।

Exit mobile version