गाजियाबाद को मिली हाईटेक सुविधाओं वाली आठ राजधानी बसें

गाजियाबाद। परिवहन निगम के गाजियाबाद रीजन को 8 राजधानी बसें शनिवार को मिल गईं। लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन्हें हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। गाजियाबाद को 4, हापुड़ और बुलंदशहर को 2-2 राजधानी बसें मिली हैं। राजधानी बसें हाईटेक सुविधाओं से लैस हैं, इनमें पैनिक बटन है। CCTV कैमरे भी लगाए गये हैं। बस में यात्रा के दौरान पीड़ित को 8 मिनट के अंदर पुलिस सहायता मिलेगी। रोडवेज की वेबसाइट से इनके टिकट की बुकिंग हो सकती है।

सीएम योगी ने बसों को हरी झंडी दिखाते हुए कहा, “यात्री मोबाइल पर खाना और नास्ते का ऑर्डर दे सकेंगे। इसके अलावा आने वाले दिनों में 1 लाख गांव को परिवहन सेवा से जोड़ने का काम किया जाएगा।” सीएम योगी ने कहा, ”यह अमृत महोत्सव का पहला साल है। परिवाहन विभाग 50 साल की यात्रा पूरा कर रहा है। कुंभ में परिवहन का काम सराहनीय रहा। 24 करोड़ लोगों को यात्रा देने में विभाग ने बेहतर काम किया है। कोरोना काल में एक करोड़ से अधिक लोगों को घर पहुंचाने का काम परिवहन विभाग ने किया है। कोविड में परिवहन विभाग का बड़ा योगदान रहा।” प्रदेश में 11 हजार से ज्यादा बस सेवा चल रही है। जिसमें हर दिन 17 लाख लोग रोडवेज बस में सफर करते हैं।

वहीं गाजियाबाद रीजन के क्षेत्रीय प्रबंधक केसरी नंदन चौधरी ने बताया कि राजधानी बसें अत्याधुनिक सुविधा वाली हैं। इन बसों का किराया साधारण बसों से 10 फीसदी तक ज्यादा होगा। इनमें गाजियाबाद को चार, हापुड़ और बुलंदशहर को दो-दो राजधानी बसें मिल रही है। उन्होंने बताया कि कौशांबी से लखनऊ तक का सफर आठ घंटे में पूरा होगा। इससे यात्रियों के समय की बचत होगी। सभी बसें कौशांबी बस अड्डा से संचालित होंगी।

उन्होंने बताया कि बुलंदशहर और हापुड़ की बसें भी कौशांबी बस अड्डा से संचालित होगी। जो कौशांबी बस अड्डा से होते हुए बुलंदशहर और हापुड़ कुछ समय के लिए रूकने के बाद यात्री को लेकर लखनऊ के लिए रवाना होगी।

Exit mobile version