पीएम पर विवादित टिप्पणी मामले में पवन खेड़ा की मुश्किलें बढ़ी, फ्लाइट से उतारकर हुई गिरफ्तारी

पवन खेड़ा

नई दिल्ली। कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा को गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट के भीतर से बड़े ही नाटकीय अंदाज में गिरफ्तार कर लिया गया। दिल्ली पुलिस का कहना है कि असम पुलिस के अनुरोध पर उसने कार्रवाई की है। एक दिन पहले ही असम पुलिस ने कम्युनल डिस्टर्बेंस और राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर दीमापुर में केस दर्ज किया था।

यह सारा घटनाक्रम उस वक्त हुआ जब पवन खेड़ा समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता रायपुर में होने जा रहे कांग्रेस अधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट में सवार हुए थे।कांग्रेस का आरोप है कि पवन खेड़ा को पहले सामान को लेकर कुछ कनफ्यूजन होने के बहाने नीचे उतारकर रोका। जिसके बाद उसी फ्लाइट से रायपुर जा रहे कांग्रेस के बाकी नेता भी नीचे उतर आए और विमान तल पर ही धरना दे दिया।

असम पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर केस दर्ज किया
असम पुलिस के प्रवक्ता सुशांत भुयन ने भास्कर को बताया कि पवन खेड़ा के खिलाफ दीमा हसाओ जिले के हाफलोंग में कम्युनल डिस्टर्बेंस और राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर बुधवार रात केस दर्ज किया गया है। इन्होंने एक बयान दिया था, जिसके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। असम पुलिस की एक टीम दिल्ली में मौजूद है। उनकी गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस को कहा गया है। लोकल कोर्ट से परमिशन के बाद उन्हें असम लाया जाएगा।

खूब बरसी कांग्रेस, बताया- तानाशाह की यह करतूत है
कांग्रेस ने कहा, ‘यह तानाशाही रवैया है। तानाशाह ने अधिवेशन से पहले ED के छापे मरवाए और अब इस तरह की हरकत पर उतर आया।’ दरअसल रायपुर में कांग्रेस का अधिवेशन होना है। उसमें शामिल होने के लिए कांग्रेस के नेता रायपुर जा रहे हैं। बता दें कि सोमवार को छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कई नेताओं के यहां ईडी ने छापे भी मारे थे। यही नहीं कांग्रेस सरकार के कई विभागों पर भी ईडी ने कोयला घोटाले के मामले में छापेमारी की थी। इन छापों को कांग्रेस ने मोदी सरकार की ओर से बदले की राजनीति बताया है।

वहीं अपनी गिरफ्तारी से पहले पवन खेड़ा ने बताया कि पहले मुझे कहा गया आपके सामान को लेकर कुछ समस्या है, जबकि मेरे पास केवल एक हैंडबैग है। जब फ्लाइट से नीचे आया तो बताया गया कि आप नहीं जा सकते हैं। फिर कहा गया- आपसे डीसीपी मिलेंगे। मैं काफी देर से इंतजार कर रहा हूं। नियम, कानून और कारणों का कुछ अता-पता नहीं है।

वहीं इस मामले में विमानन कंपनी इंडिगो का कहना है कि एक यात्री को दिल्ली से रायपुर जा रही फ्लाइट से उतार दिया गया। कुछ और यात्रियों को भी उनकी मर्जी से विमान से उतारने का फैसला किया गया। हम इस मामले में संबंधित अधिकारियों की सलाह पर काम कर रहे हैं।

PM को कहा था नरेंद्र गौतम दास मोदी, भाजपा ने लखनऊ में दर्ज कराई FIR
20 फरवरी को पवन खेड़ा दिल्ली में पत्रकारों से बात कर रहे थे। हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर उन्होंने कहा था, ‘जब अटल बिहारी बाजपेयी जेपीसी बना सकते हैं तो नरेंद्र गौतमदास मोदी को क्या समस्या है।’ अपने बयान में उन्होंने नरेंद्र दामोदरदास मोदी को गौतमदास मोदी कहा था। इसके बाद उन्होंने आसपास खड़े लोगों से पूछा गौतम दास है या दामोदरदास। इसके बाद उन्होंने कहा कि नाम भले ही दामोदर दास है। उनका काम गौतमदास का है। हालांकि बाद में उन्होंने सफाई दी थी प्रधानमंत्री के नाम को लेकर उन्हें कन्फ्यूजन था।

Exit mobile version