आशीर्वाद टॉवर में आग से 14 की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

धनबाद। झारखंड के धनबाद में खौफनाक हादसा हो गया है। यहां एक बिल्डिंग आशीर्वाद टावर में आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई है। लोगों की दर्दनाक मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि धनबाद में आग लगने से लोगों की मौत से गहरा दुख हुआ। उन्होंने इस हादसे में घायल लोगों को जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने कहा, “धनबाद में आग लगने से हुई जनहानि से गहरा दुख हुआ है। मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने परिजनों को खोया है। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।” प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है। पीएमओ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड (PMNRF) से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि, जबकि इस हादसे में घायलों को 50 हजार सहायता राशि दी जाएगी।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी जताया शोक
मुख्यमंत्री हेमंत सोरन ने भी हादसे पर दुख व्यक्त की है। उन्होंने हादसे के बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि धनबाद के आशीर्वाद टावर अपार्टमेंट में आग लगने से लोगों की मृत्यु अत्यंत आहत करने वाली है। जिला प्रशासन द्वारा युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है तथा हादसे में घायल लोगों को उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। मैं खुद पूरे मामले को देख रहा हूँ।

बता दें कि धनबाद शहर के जोड़ाफाटक आशीर्वाद टावर में 31 जनवरी की रात भीषण आग लग गई। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता आग ने भीषण रूप ले लिया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जिस फ्लैट में सबसे पहले आग लगी वहां शादी की पार्टी चल रही थी। शादी में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में मेहमान पहुंचे थे। हालांकि, अभी स्पष्ट नहीं है कि आग शॉर्ट-सर्किट की वजह से लगी या खाना बनाने के लिए रखे सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ।

इस हादसे में एक व्यक्ति, तीन बच्चे और दस महिलाओं की अब तक जान जा चुकी है। हादसे में पाटिलपुत्र नर्सिंग होम में 18 घायलों को भर्ती कराया गया था और 14 शव एसएनएमसीएच में भेजे गए हैं।

एसएसपी संजीव कुमार ने बताया कि आग सबसे पहले तीसरे फ्लोर में लगी और वहीं से 5वें फ्लोर तक फैल गई। आग लगने से इन फ्लैट्स में मौजूद लोग तो प्रभावित हुए ही, ऊपर के फ्लैट में रहने वाले लोग दहशत में नीचे भागने की कोशिश में सीढ़ियों में फंसकर जान गंवा बैठे। कई शव सीढ़ियों पर मिले हैं।

Exit mobile version