लव जिहाद! धर्म छिपाकर हिंदू लड़की से शादी, 9 साल बाद खुला राज

हरिद्वार। उत्तराखंड के हरिद्वार में लव जिहाद का मामला सामने आया है। एक युवक ने अपना धर्म छिपाकर युवती को प्रेम जाल में फंसाकर शादी की। अब शादी के 9 साल बाद युवक के असली धर्म की हकीकत सामने आने पर पति ने पत्नी को धर्म परिवर्तन न करने पर हत्या की धमकी दी। पीड़िता की शिकायत पर हरकत में आई कनखल पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से राहुल एवं अजहर नाम के आधार कार्ड बरामद हुए।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि क्षेत्र के शिवपुरम राजागार्डन निवासी एक महिला ने शिकायत दी थी कि उसके पति ने अपना धर्म छिपाकर उससे शादी की थी। नौ साल पहले उनकी मुलाकात एक औद्योगिक इकाई में कार्य करने के दौरान हुई थी। तब उसके पति ने अपना नाम राहुल बताया था। बताया था कि उसका कोई परिजन नहीं है। कुछ माह पूर्व महिला को पति का एक दूसरा आधार मिला।

जिसमें उसका नाम अजहर अहमद पुत्र जफर निवासी मौहल्ला नबाब तहसील रोड कासगंज यूपी था। उसने जब पति से इस संबंध में पूछा तब उसने हकीकत कबूलते हुए उसे भी मुस्लिम धर्म अपनाने की बात कही। महिला के विरोध करने पर पति ने उसे हत्या कर देने की धमकी दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया।

तीन माह पूर्व छोड़ दिया था पति का घर
पत्नी को कई साल से गुमराह करने का आरोपी अजहर पेशे से लेबर कांट्रेक्टर है। तीन माह पूर्व पत्नी ने पति का साथ छोड़ दिया था और राजगार्डन कनखल में रहने लग गई थी। उसका एक बेटा सात एवं दूसरा चार साल का है। उनके नाम भी मां के धर्म के ही है। मौजूदा समय में भी महिला एक औद्योगिक इकाई में कार्यरत है। पुलिस की माने तो महिला मूल रुप से दिल्ली की है लेकिन उसने अपना पुराना पता बताने से इंकार कर दिया। महिला का अपने परिजन से कोई मतलब वास्ता नहीं है।

Exit mobile version