कंझावला कांड: “अंजलि नशे की हालत में थी, कार सवार…”, बोली मृतक की दोस्त निधि

दिल्ली। न्यू ईयर की रात को दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके के कंझावला में तड़के 3 बजे हुई स्कूटी सवार 23 वर्षीय युवती के साथ घटना में एक के बाद एक नए मोड़ आ रहे हैं। पहले खुलासा हुआ कि लड़की अंजलि स्कूटी पर अकेली नहीं थी। वहीं अब घटना की चश्मदीद और मृतक लड़की की दोस्त निधि ने खुलासा करते हुए बताया कि उस रात मृतका नशे की हालत में थी लेकिन दोपहिया वाहन चलाने पर जोर दे रही थी।

कंझावला घटना की चश्मदीद लड़की ने खुलासा करते हुए कहा कि वो कार से टकराने के बाद साथ घिसटती चली गई। मैं डर गई और वहां से चली गई, किसी से कुछ नहीं बताया। कार में सवार लोगों को पता था कि महिला उनकी कार के नीचे फंसी हुई है। दुर्घटना के बाद मैंने पुलिस को सूचित नहीं किया। मृतका की सहेली ने कहा कि घटना के बाद उसका दिमाग काम नहीं कर रहा था कि वह करें तो करें क्या। सहेली ने कहा, ”एक समय तो मुझे लगा कि वो मृतका को बचाने की कोशिश करें लेकिन डर के कारण बचाने और शोर मचाने की कोशिश नहीं की।”

मृतका की सहेली का कहना है कि कार से स्कूटी की टक्कर होने के बाद दोनों नीचे गिर गई थी। वह कार के बगल में जा गिरी थी जबकि मृतका के कार के सामने गिरने से वह अंदर फंस गई थी। कार सवार युवकों को यह पता लग गया था कि कोई कार के नीचे फंस गया है फिर भी वे लोग जानबूझकर मृतका को घसीटते हुए लेकर चले गए थे।

इससे पहले दिल्ली पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मिले हैं, जिसमें मृतक अंजलि और उसकी सहेली निधि के रूप में पहचान की गई है, जो 1 जनवरी की रात करीब 1.30 बजे एक होटल से बाहर आती दिख रही हैं। होटल के मैनेजर ने खुलासा किया है कि अंजलि और उसकी सहेली जिसकी पहचान पुलिस ने निधि के रूप में की है, उसका होटल में झगड़ा हुआ था, जिसके बाद वे स्कूटी पर होटल से निकल गए।

10 दिन पहले ही पहली बार हुई थी दोनों की मुलाकात
मृतका की सहेली ने कहा है कि 10 दिन पहले किसी दोस्त के माध्यम से मृतका से उसकी मुलाकात हुई थी फिर उन्होंने नया साल साथ मनाने की योजना बनाई। घटना के दिन पहले मृतका उसके घर सुल्तानपुरी आई थी। उसके बाद में उसके साथ रोहिणी के लिए निकली थी। वहां से वह मृतका के घर गई और तैयार होकर होटल के लिए निकली थी। वहां सभी ने पार्टी की। मृतका ने दोस्तों को बुलाया था। कार के शीशे काले थे जिससे उसे अंदर कुछ नहीं दिखाई दिया कि अंदर कितने युवक थे।

स्वाति मालीवाल ने उठाए सवाल
मामले को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा है कि मृतका की सहेली को भी जांच के दायरे में लाना चाहिए। कहीं ऐसा तो नहीं कि यह लड़की भी उन लड़कों से मिली हुई है। स्वाति ने टीवी चैनल पर कहा कि यह लड़की मृतका के बारे में उल्टी-सीधी बातें कर रही है। उसके कैरेक्टर पर सवाल उठाने की कोशिश की जा रही है। मृतका की सहेली तीन दिन तक चुप क्यों रही? खुद को दोस्त कहने वाली लड़की पीछा करने की बजाय, पुलिस को बताने की बजाय घर जाकर बैठ जाती है और सामने आती है तो मृतका पर सवाल उठाती है।

ये है पूरा मामला
नव वर्ष की रात पर दिल्ली के कंझावला इलाके में हिट एंड रन का मामला सामने आया। शराब के नशे में धुत होकर तेज रफ्तार बलेनो कार चालक ने एक स्कूटी सवार युवती को टक्कर मारी। इस टक्कर के बाद जमीन पर गिरी युवती टायर के बीच में फंस गई थी। इस दौरान युवती को चालक ने करीब 10-12 किलोमीटर तक घसीटा था। पुलिस की टीम ने कार में सवार पांचों आरोपियों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। जिनके नाम मनोज मित्तल, दीपक खन्ना, अमित खन्ना, कृष्णन और मिथुन हैं। सोमवार को दिल्ली के रोहिणी कोर्ट ने पांचों को तीन दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया।

Exit mobile version