मां के अंतिम संस्कार के बाद काम पर लौटे पीएम, वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां हीरा बा का अंतिम संस्कार करने के तुरंत बाद काम पर लौट आए हैं। सुबह 9 बजकर 40 मिनट पर अहमदाबाद में उन्होंने मोदी अहमदाबाद से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बंगाल में आयोजित कार्यक्रम में जुड़े। उन्होंने हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत ट्रेन वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी भी दिखाई।

कार्यक्रम में शामिल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम की मां हीरा बा के निधन पर दुख जताया। ममता ने कहा, मेरी संवेदनाएं आपके साथ हैं। दुख की घड़ी में हम सब आपके साथ हैं, मां से बढ़कर कुछ और नहीं हो सकता। ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से कार्यक्रम को छोटा करने की अपील की। ममता ने कहा, हमें पता है कि आप किस कष्ट को झेल रहे हैं। आपने अपनी मां को खोया है। आप अभी उनके अंतिम संस्कार से लौटे हैं, ऐसे में आप कार्यक्रम को छोटा कर आराम करें।

दरअसल प्रधानमंत्री को शुक्रवार सुबह करीब कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचना था लेकिन उनकी माँ के निधन की वजह से उनका यह कार्यक्रम रद्द हुआ। इसके बाद पीएम वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

पीएम कोलकाता मेट्रो की पर्पल लाइन के जोका-तारातला फेज का उद्घाटन भी करेंगे। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के सबसे बड़े स्टेशनों में से एक न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन का 334.72 करोड़ रुपए से पुनर्विकास किया जाएगा। यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। यह काम 2025 तक पूरा किया जाना है। इसकी आधारशिला रखी जाएगी, साथ ही राज्य में 4 रेल परियोजनाओं का उद्घाटन होगा।

गंगा परिषद की बैठक में शामिल होंगे
पीएम मोदी कोलकाता में राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे। गंगा और उसकी सहायक नदियों को प्रदूषण मुक्त करने की दिशा में चल रही परियोजनाओं की समीक्षा के लिए ये बैठक होगी। ये बैठक भारतीय नौसेना के मुख्यालय आइएनएन नेताजी सुभाष में आयोजित होगी। बैठक में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री के साथ संबंधित विभागों के केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय गंगा परिषद के सदस्य राज्य उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

Exit mobile version