चांदनी चौक की मार्केट में लगी आग, 100 से ज्‍यादा दुकानें खाक

दिल्ली। उत्तरी दिल्ली के चांदनी चौक में भगीरथ पैलेस स्थित इलेक्ट्रिकल व इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट में गुरुवार रात लगी भीषण आग शुक्रवार सुबह तक धधकती रही। आग से 100 से अधिक दुकानें खाक हो गईं जबकि भगीरथ पैलेस इमारात का एक हिस्सा देर रात ढह गया। करोड़ों रुपये का नुकसान होने की खबर है।

पुलिस के मुताबिक बृहस्पतिवार रात करीब 9:19 बजे सूचना मिली कि भगीरथ पैलेस की दुकान नंबर 1868 में आग लग गई है और आग ने आसपास की कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया है। आग लगने के समय मार्केट पूरी तरह बंद हो चुकी थी। कारोबारी और कर्मचारी दोनों अपने-अपने घर जा चुके थे। दुकानों के बाहर सोने वाले कर्मचारी व मजदूर ही वहां मौजूद थे। आग लगी तो वह भागकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचे। इधर आग ने एक के बाद एक कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। ऊंची-ऊंची लपटों के बीच धमाकों की आवाजें भी आने लगीं। हादसे की वजह से पूरे इलाके की बिजली बंद करने के लिए कहा गया।

खबर मिलते ही फौरन दमकल विभाग को अलर्ट किया गया और डेढ़ दर्जन गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। जब फायर टेंडर्स मौके पर पहुंचे तो पूरा बाजार धुएं के मोटे गुबार में दबा था। रात के अंधेरे में नारंगी लपटें साफ दिख रही थीं। आग पड़ोस की 3-4 इमारतों तक पहुंच गई। हर इमारत में 25-30 दुकानें हैं।

दमकल विभाग के 150 से अधिक जवान देर रात तक आग पर काबू पाने में जुटे थे। पुलिस का कहना था कि हादसे में कोई हताहत हुआ है या नहीं, इसका पता आग पर काबू पाने के बाद ही चल पाएगा। दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग अभी स्थिति बहुत अच्छी नहीं है।मौके पर दमकल की 40 गाड़ियां मौजूद हैं। सुबह तक आग पर काबू पा लिया जाएगा। अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इमारत का एक बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है।

Exit mobile version