पीएम मोदी ने 21 साल पहले जिस बच्चे से की थी मुलाकात, आज वो कारगिल में मिला

श्रीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए सोमवार को कारगिल पहुंचे। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि वह कभी युद्ध को पहला नहीं बल्कि आखिरी विकल्प मानते हैं। उन्होंने कहा कि वह शांति में विश्वास करते हैं, लेकिन शांति सामर्थ्य के बिना संभव नहीं है। वहीं, इस दौरान एक भावुक पल भी देखने को मिला, जब मेजर अमित ने प्रधानमंत्री मोदी को एक तस्वीर भेंट की।

मेजर अमित ने पीएम नरेंद्र मोदी को जो तस्वीर भेंट की वो 2001 में उनके गुजरात का मुख्यमंत्री रहने के दौरान ली गई थी। यह तस्वीर उस वक्त ली गई थी, जब मोदी गुजरात के बालाचड़ी में सैनिक स्कूल गए थे और अमित वहां पढ़ते थे। तस्वीर में अमित और एक अन्य छात्र नरेंद्र मोदी से शील्ड लेते हुए दिख रहे हैं। आज 21 साल बाद फिर उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलने का अवसर मिला है लेकिन अब नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं और अमित अब भारतीय सेना में मेजर बन चुके हैं।

अधिकारियों ने बताया कि मेजर अमित ने गुजरात के बलाचाडी में सैनिक स्कूल में मोदी से मुलाकात की थी। नरेंद्र मोदी ने अक्टूबर में राज्य के मुख्यमंत्री का पद संभालने के तुरंत बाद स्कूल का दौरा किया था। एक अधिकारी ने कहा, ‘आज वे फिर से कारगिल में मिले और यह बहुत भावनात्मक मुलाकात थी।’

हर साल जवानों के साथ दिवाली मनाते आए हैं मोदी
2019 में दिवाली पर मोदी जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले गए थे, जबकि 2018 में वह सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए उत्तराखंड में थे। 2017 में प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती शहर गुरेज में बीएसएफ के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी। इसी तरह 2016 में वह हिमाचल प्रदेश गए थे। मोदी ने 2015 में पंजाब में सैनिकों के साथ दिवाली मनाई और 2014 में वह दिवाली पर सैनिकों के साथ दिवाली मनाने को दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र सियाचिन ग्लेशियर गए।

Exit mobile version