‘खड़गे जी से पूछिए’, नतीजों से पहले राहुल गांधी ने बताया अध्यक्ष का नाम, अब कांग्रेस ने दी सफाई

File Photo

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे ने 7897 वोट पाकर जीत हासिल कर ली है। वहीं उनके मुकाबले उतरे शशि थरूर को 1072 वोट ही मिले। लेकिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुनाव नतीजो से पहले ही मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम बोल दिया था। सोशल मीडिया पर ये सवाल उठने लगे कि वोटों की गिनती के बीच आखिर राहुल गांधी को कैसे पता चला कि मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस अध्यत्र बनने वाले हैं। अब कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता जयराम रमेश ने इसपर सफाई दी है।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की प्रेस मीट बुधवार दोपहर करीब 1 बजे शुरू हुई। इस प्रेस मीट में राहुल गांधी से शशि थरूर द्वारा लगाए गए अनियमितताओं के आरोपों पर टिप्पणी करने के लिए कहा गया था। इसपर राहुल गांधी ने कहा कि यह केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री को देखना है। राहुल गांधी ने कहा, “कांग्रेस के पास आंतरिक चुनाव प्राधिकरण है और इस मामले को देखेंगे।”

फिर राहुल गांधी से पार्टी में उनकी भविष्य की भूमिका के बारे में पूछा गया। राहुल गांधी ने कहा, “कांग्रेस अध्यक्ष का पद ही पार्टी में सर्वोच्च अधिकार है। कांग्रेस का हर सदस्य पार्टी के अध्यक्ष को रिपोर्ट करता है। वह पार्टी में मेरी भूमिका तय करेंगे, कृपया (मल्लिकार्जुन) खड़गे जी और सोनिया गांधी जी से पूछें।” राहुल गांधी के इस बयान तक, कांग्रेस अध्यक्ष पद के नतीजे नहीं आए थे।

कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने कहा कि राहुल गांधी ने प्रेस मीट या किसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम की घोषणा नहीं की थी। जयराम रमेश ने कहा कि उस समय तक मतदान की दिशा बिल्कुल स्पष्ट थी। जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा, ”मीडिया में गलत खबरें आई हैं कि राहुल गांधी ने दोपहर करीब 1 बजे अदोनी (आंध्र प्रदेश) में शुरू हुई अपनी प्रेस वार्ता के दौरान खड़गे जी का नाम कांग्रेस कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में घोषित किया था। जबकि फैक्ट ये है कि प्रेस मीट शुरू होने से पहले मतदान की दिशा बिल्कुल स्पष्ट थी।”

Exit mobile version