350 करोड़ की हेरोइन के साथ पकड़ी गई पाकिस्तानी नाव

अहमदाबाद। भारतीय तटरक्षक बल ने एटीएस गुजरात के साथ एक जॉइंट ऑपरेशन को अंजाम देकर करोड़ों की ड्रग्‍स बरामद की है। पाकिस्तानी बोट से अंतरराष्ट्रीय बाजार में 350 करोड़ रुपये मूल्य की 50 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है।

आईसीजी के अधिकारी ने बताया कि उन्हें पाकिस्तानी नाव की सूचना मिली थी। जिसके बाद आज सुबह एक पाकिस्तानी नाव अल साकर में सवार 6 लोगों और 350 करोड़ रुपये की कीमत की हेरोइन के साथ पकड़ा गया है। अधिकारी के अनुसार, पाकिस्तानी नाव को और उनमें सवार लोगों को अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) के पास पकड़ा गया है।

पाक तस्कर मोहम्मद कादर ने भेजी थी खेप
डीजीपी भाटिया ने बताया कि जांच में पता चला है कि पाकिस्तान स्थित तस्कर मोहम्मद कादर ने मादक पदार्थ की यह खेप भारत भेजी थी। इसकी आपूर्ति बीच समुद्र में होने वाली थी। खुफिया सूचना मिलने पर गुजरात एटीएस ने यह साझा कार्रवाई की। डीजीपी ने कहा कि तटरक्षक बल और हमारी टीम जाखू बंदरगाह पहुंच गई है। आगे कार्रवाई जारी है।

उन्‍होंने कहा कि, आईसीजी द्वारा एटीएस के साथ पिछले एक साल में यह छठा ऑपरेशन है, यह घटना एक महीने से भी कम समय में दूसरी घटना है, इससे पहले 14 सितंबर को एक पाकिस्तानी नाव से लगभग 200 करोड़ रुपये की 40 किलोग्राम हेरोइन पकड़ी गई थी।

Exit mobile version