लुलु माल में नमाज पढ़ने वाले चार गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित लुलु मॉल में नमाज अदा करने वाले चारों युवक की पहचान कर ली गई है। इन चारों का आज सुबह हिरासत में लिया गया था। आरोपियों ने कबूल किया कि 12 जुलाई को लुलु माल परिसर में बिना अनुमति के नमाज पढ़ी थी और उसका वीडियो भी बनाया था और सोशल मीडिया पर वायरल किया था। इन चारों के साथ कुल 9 लोग नमाज पढ़ने गए थे। पुलिस पांच अन्य की तलाश कर रही है।

अपर पुलिस उपायुक्त दक्षिणी राजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक पकड़े गए आरोपियों में लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी का रहने वाला मोहम्मद रेहान, इंदिरा नगर का अब्दुल कादिर, सीतापुर का मोहम्मद लोकमान और मोहम्मद नोमान शामिल है। रेहान, लोकमान और नोमान खुर्रम नगर के अबरार नगर में रहते हैं। लुकमान और नोमान सगे भाई हैं। जो कि सीतापुर के लहरपुर थानाक्षेत्र के मंगोलपुर के रहने वाले हैं।

लखनऊ पुलिस कमिश्नर ध्रुव कांत ठाकुर ने आगे बताया कि गिरफ्तार किए गए चारों अभियुक्तों के खिलाफ धारा 153 ए(1) 341, 505 295 ए के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

लखनऊ पुलिस को CM योगी की हिदायत
लुलु मॉल विवाद पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने सोमवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के दौरान कहा कि लखनऊ में एक मॉल खुला है, वह मॉल अपने व्यवसायिक प्रतिष्ठान को लेकर काम कर रहा है, उसको लेकर राजनीति का अड्डा बनाना, सड़कों पर प्रदर्शन करना, यातायात को बाधित करना गलत है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘बार-बार लखनऊ प्रशासन से कहा गया कि जो अराजकता की स्थिति पैदा करने, सांप्रदायिकता को बढ़ावा देने का कुत्सित प्रयास हो रहा है, उसे गंभीरता से लेना चाहिए और किसी भी प्रकार की शरारत को स्वीकार नहीं करना चाहिए, जो अनावश्यक मामलों को बढ़ावा देकर माहौल को खराब करने का प्रयास करते हैं उनसे सख्ती से निपटना चाहिए।’

अराजकतत्वों पर ड्रोन से की जा रही निगरानी
लुलु मॉल की सुरक्षा में पीएसी तैनात कर दी गई है और अराजकतत्वों पर ड्रोन से निगरानी की जा रही है। आधा किलोमीटर पहले पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा दी है जहां पर चेकिंग के बाद ही मॉल के भीतर जाने की अनुमति दी जा रही है। वहीं मॉल प्रशासन ने बयान जारी कर कार्रवाई की मांग की है।

एडीसीपी साउथ राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि मॉल के अंदर सादी वर्दी में बॉडी वार्म कैमरा लगाकर जवानों की तैनाती की गई है। मॉल की सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। पूरे इलाके में ड्रोन से नजर रखी जा रही है। इस दौरान किसी पर शक हुआ, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एसीपी गोसाईंगंज स्वाति चौधरी के मुताबिक, मॉल के आधा किलोमीटर पहले ही बैरिकेंडिंग लगाकर चेकिंग की जा रही है। पीएसी के साथ पुलिस बल तैनात किया गया है। इस दौरान हर एक व्यक्ति की चेकिंग के बाद ही अंदर जाने दिया जाएगा।

Exit mobile version