अग्निपथ योजना: आज से वायुसेना में खुली भर्ती, यहाँ जानें कैसे करना है अप्लाई

अग्निपथ योजना के तहत वायुसेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत आज से कर दी गई है। इस पद को वायुसेना ने अग्निवीर वायु का नाम दिया है। यह वायुसेना में अग्निपथ योजना के तहत पहली भर्ती प्रक्रिया है। 

इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन आयोजित की जा रही है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, वे अपना आवेदन वायुसेना की आधिकारिक वेबसाइट https://agnipathvayu.cdac.in/AV/ पर जा कर जमा कर सकते हैं।

आइए हम आपको बताते हैं अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन की पूरी प्रक्रिया..
वायुसेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 24 जून, 2022 से शुरू कर दी गई है। वहीं, आवेदन की आखिरी तारीख 5 जुलाई, 2022 को निर्धारित की गई है। चूंकि यह एक बहुचर्चित भर्ती है, इसलिए इसके लिए बड़ी संख्या में आवेदन आएंगे। उम्मीदवार किसी भी तकनीकी समस्या से बचने के लिए अपना आवेदन आखिरी तारीख से पहले ही पूरा कर लें।

जानें जरूरी तारीखें-:

इनरोलमेंट की तारीख- 11 दिसंबर, 2022

शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा
वायुसेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की जन्मतिथि 29 दिसंबर 1999 और 29 जून, 2005 के बीच की होनी चाहिए। भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये निर्धारित किया गया है। वहीं, शैक्षणिक योग्यता साइंस और नॉन साइंस स्ट्रीम के लिए अलग रखी गई है। शैक्षणिक योग्यता और अन्य जरूरी योग्यताओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इस आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक करें-: AirForce Agniveer Recruitment

इन चरणों में होगा उम्मीदवारों का चयन-:

Exit mobile version