रोड जाम करें..नहीं चौकी फूंक देते हैं..अग्निपथ स्कीम के विरोध में कानपुर में हिंसा की साजिश की व्हाट्सएप चैट वायरल

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में बीते दिनों भड़की हिंसा की आग अभी ठंडी भी नहीं हो पाई है, वहीं उपद्रवी एक बार हिंसा को हवा देने से बाज नहीं आ रहे हैं। केंद्र सरकार की सेनाओं में भर्ती के लिए अग्निपथ स्कीम की घोषणा के बाद से देशभर में बवाल मचा हुआ है। वहीं इसी बीच कानपुर में अग्निपथ योजना के विरोध प्रदर्शन की आड़ में हिंसा भड़काने के लिए एक गहरी साजिश का खुलासा हुआ है।

बायकॉट टीओडी नामम व्हाट्स एप ग्रुप में रामादेवी चौकी फूंकने की योजना बनाते युवकों की चैटिंग पुलिस को मिली है। इसमें यह भी लिखा है कि नौबस्ता हमीरपुर रोड पर जाम लगाना था। सोशल मीडिया पर वायरल हुई स्क्रीन शॉट के बाद पुलिस फास्ट हो गई है। क्राइम ब्रांच ने आधा दर्जन युवकों को उठाकर पूछताछ शुरू की है।

कानपुर के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि हमारे संज्ञान में ये मामला सामने आया है, हमने वॉट्सएप चैट और जितने भी लड़के हैं जो शहर में इस तरह के ग्रुप से जुड़े हुए थे, ऐसे सभी लड़कों की पहचान कर ली गई है। आनंद प्रकाश के अनुसार पुलिस ने करीब ढाई सौ लोगों को चिह्नित किया है। बाबूपुरवा, काकादेव समेत कई इलाकों में हिंसक प्रदर्शन की प्लानिंग कर रहे लोगों की धरपकड़ की जा रही है।

पुलिस को 7 मोबाइल नंबर मिले हैं। जिनके आधार पर उन लोगों की धरपकड़ हो रही है। पुलिस अधिकारी के अनुसार छात्रों की आड़ में कानपुर का माहौल खराब करने की कोशिश की गई है। कुछ अराजकतत्व और संगठन छात्रों को भड़काकर हिंसक प्रदर्शन करने की प्लानिंग कर रहे थे। जिस पर कार्रवाई की जा रही है।

Exit mobile version