राहुल गांधी से ED की पूछताछ पर बोले अनुराग ठाकुर- जांच में बाधा डालने का मतलब दाल में कुछ काला है

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को नेशनल हेराल्ड मामले में ED के समक्ष पेश होने के लिए दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय पहुंचे। तकरीबन तीन घंटे तक राहुल गांधी से पूछताछ की गई। इस दौरान राहुल गांधी ने सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ईडी ऑफिस तक मार्च निकाला। इस पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने निशाना साधा है।

अनुराध ठाकुर ने कहा कि ईडी की इस पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। इस पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने सिर्फ एक परिवार और उसकी 2000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति को बचाने के लिए विरोध प्रदर्शन किया। क्या आपको लगता है कि उनके लिए अलग कानून होना चाहिए? जांच एजेंसियों के पास भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करने वालों के बयान दर्ज करने के कुछ अधिकार हैं। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियों को काम में अवरोध पैदा करना क्या इनको शोभा देता है, ये अपने-आप प्रश्नचिन्ह खड़ा करता है, दाल में कुछ काला है।

वहीं कांग्रेस का कहना है कि उसके टॉप नेताओं के खिलाफ लगाए गए आरोप निराधार हैं और ईडी की कार्रवाई बदले की राजनीति के तहत की जा रही है। उसने यह भी कहा है कि वह और उसका नेतृत्व झुकने वाले नहीं है।

अधिकारियों के मुताबिक कांग्रेस के सीनियर नेताओं और गांधी परिवार से पूछताछ ईडी की जांच का हिस्सा है, ताकि यंग इंडियन और एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) के हिस्सेदारी पैटर्न, वित्तीय लेन-देन और प्रवर्तकों की भूमिका को समझा जा सके। यंग इंडियन के प्रवर्तकों और शेयरधारकों में सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी सहित कांग्रेस के कुछ अन्य सदस्य शामिल हैं। समझा जाता है कि मामले से जुड़े सहायक निदेशक स्तर के एक ईडी अधिकारी ने यंग इंडियन की स्थापना, नेशनल हेराल्ड के संचालन और धन के कथित हस्तांतरण को लेकर सवालों की सूची सामने रखी। यंग इंडियन में कथित वित्तीय अनियमितताएं भी जांच के दायरे में हैं।

Exit mobile version