अखिलेश को स्कूल में बच्चे ने बता दिया ‘राहुल गांधी’, विधानसभा में सुनाया किस्सा तो खूब हंसे सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में सोमवार को बजट पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने खेती-किसानी, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश की। अखिलेश यादव ने इस दौरान एक स्कूल का किस्सा भी सुनाया जब उन्हें एक बच्चे ने राहुल गांधी बता डाला। सपा अध्यक्ष ने जब यह वाकया बताया तो सदन में खूब ठहाके लगे। खुद सीएम योगी भी हंसने लगे।

अखिलेश यादव ने विधानसभा में कहा कि प्रदेश में शिक्षा की स्थिति पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने वर्तमान और पूर्व की सरकारों के कार्यकाल का भी जिक्र किया। अखिलेश ने कहा कि जिस प्रदेश ने देश को इतने प्रधानमंत्री दिए हों, वहां की शिक्षा व्यवस्था का हाल बेहाल है। उन्होंने एक किस्सा सुनाया। अखिलेश ने कहा कि मैं हमेशा स्कूल जाता रहता हूं। पहले भी मैं स्कूलों में जाता रहता था। एक बार एक स्कूल में गया था और मैं बिल्कुल सच्ची घटना बता रहा हूं। वहां मैंने बच्चों से पूछा, मुझे पहचाना। लड़के ने कहा कि हां, मैंने आपको पहचान लिया। आप राहुल गांधी हैं। अखिलेश का इतना कहना था कि पूरे सदन से हंसने की आवाज आने लगी। सीएम योगी आदित्यनाथ भी मुस्कुराते नजर आए। इस दौरान सत्ता पक्ष के कुछ सदस्यों ने टिप्पणी कर दी, क्या नहीं हैं? इस पर अखिलेश ने कहा कि मैं जानता हूं आपकी सोच। इसके बाद उन्होंने सरकार पर हमला बोला।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि इन्हें दुख इस बात का नहीं है कि यूपी नीचे से चौथे स्थान पर है, इन्हें खुशी इस बात की है कि मैंने कांग्रेस पार्टी के नेता का नाम ले लिया। दुख इस बात का नहीं है इन्हें कि स्वास्थ्य के आंकड़ों में हम कहां खड़े हैं। सब लाइव जा रहा है। आज स्कूलों में बच्चों की भारी कमी है, जो आप कहते हो कि 2 करोड़ बच्चों को पढ़ाएंगे। आप उनको पढ़ा रहे हैं जो सबसे गरीब हैं। जब संपन्न हैं वह पढ़ने कहा चल गए। कहां से मुकाबला करेंगे।

अखिलेश यादव ने एक बार फिर अपनी सरकार में किए गए कार्यों का जिक्र किया। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से समाजवाद पर उठाए गए सवालों पर भी जवाब दिया। अखिलेश ने कहा कि समाज के हर तबके को समाजवाद से जोड़ा जाता है। आप बिना समाजवाद के राष्ट्रवाद की कल्पना नहीं कर सकते। अपनी सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कुशीनगर को हमारी सरकार ने हवाई अड्डे के लिए बजट दिया था। अयोध्या का एयरपोर्ट अभी तक नहीं बना। अखिलेश ने कहा कि अगर जिलों में एयरपोर्ट बन जाते तो आज बाहर से आने वालों को लखनऊ में नहीं उतरना पड़ता।

Exit mobile version