PFI नेता का हाईकोर्ट के जजों पर विवादित बयान, ‘उनकी चड्डी भगवा है’

File Photo

तिरुवनंतपुरम। केरल पॉपुलर फ्रंट (PFI) के नेता याहिया तंगल ने शनिवार को केरल हाईकोर्ट के जजों के खिलाफ विवादित बयान दिया है। एक विवादास्पद टिप्पणी करते हुए याहया थांगल ने कहा कि “उनका इनरवियर भगवा है”। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मामले में याहया थांगल की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

अलाप्पुझा में एक रैली के दौरान याहया थांगल ने कहा कि अदालतें अब आसानी से चौंक रही हैं। थांगल ने कहा कि हमारी अलाप्पुझा रैली के नारे सुनकर हाईकोर्ट के जज चौंक रहे हैं। क्या आप इसका कारण जानते हैं? कारण यह है कि उनका आंतरिक वस्त्र भगवा है। चूंकि यह भगवा है इसलिये वे बहुत तेजी से गर्म हो जाएंगे। आपको जलन महसूस होगी और यह आपको परेशान करेगा।”

हिंदुओं और ईसाइयों पर टिप्पणी का वीडियो हुआ था वायरल
अलाप्पुझा में एक पीएफआई रैली का आयोजन किया गया था। इस रैली में एक लड़का नारा लगाते हुए देखा गया था कि “हिंदुओं को अपने अंतिम संस्कार के लिए चावल रखना चाहिए और ईसाइयों को अपने अंतिम संस्कार के लिए धूप रखनी चाहिए। अगर आप लोग शालीनता से रहते हैं, तो आप हमारी भूमि में रह सकते हैं और अगर आप शालीनता से नहीं जीते हैं, तो हम आजादी जानते हैं। शालीनता से… शालीनता से… शालीनता से जिएं।”

पुलिस शनिवार को नाबालिग लड़के के पिता को गिरफ्तार कर चुकी है। गौरतलब है कि 21 मई को पीएफआई ने ‘गणतंत्र बचाओ’ रैली निकाली थी, जिसके एक वीडियो में एक व्यक्ति के कंधे पर बैठे नाबालिग लड़के को कथित रूप से आपत्तिजनक नारे लगाते हुए देखा जा सकता है। इस वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया था।

Exit mobile version