सीएम योगी का एक्शन, गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार सस्पेंड

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की वापसी के साथ ही एक्शन शुरू हो गया है। सीएम पद की शपथ लेने के एक हफ्ते के अंदर ही योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद एसएसपी को सस्पेंड कर दिया है। यह लापरवाही ड्यूटी में लापरवाही और अपराध नियंत्रित करने में विफलता चलते की गई है।

जनपद में पिछले कुछ समय से कानून व्यवस्था खराब है, आए दिन अपराधिक वारदातें होती हैं और पवन कुमार कानून व्यवस्था को संभालने में नाकामयाब साबित हुए। जिसकी वजह से योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार को सस्पेंड कर दिया है। बताया जा रहा है कि जल्द ही गाजियाबाद में नए आईपीएस को एसएससी की जिम्मेदारी दी जाएगी।

आईपीएस पवन कुमार 2009 बैच के आईपीएस अफसर हैं। उनको 18 अगस्त 2021 को गाजियाबाद के एसएसपी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उनसे पहले गाजियाबाद के एसएसपी अमित पाठक थे। जिनका ट्रांसफर होने के बाद उनको गाजियाबाद के नए एसएसपी के पद पर नियुक्त किया गया था।

8 दिनों में 4 बार हुआ ट्रांसफर
सपा सरकार के दौरान 2016 में पवन कुमार का तबादला उन्नाव से सीतापुर कर दिया गया था, लेकिन चार्ज लेने के 5 दिन बाद ही उनका ट्रांसफर रायबरेली कर दिया गया। हालांकि रायबरेली कप्तान का चार्ज संभालने से पहले उनके उन्हें पुलिस मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया था। उनकी जगह सीतापुर एसपी बनाए गए एचएन सिंह को एसपी रायबरेली के तौर पर भेजा गया था। आईपीएस अधिकारी पवन कुमार ट्रेनिंग के दौरान एसपी सिटी आगरा के पद पर तैनात रहे। वह शामली, चित्रकूट, जौनपुर, उन्नाव, सीतापुर, सुल्तानपुर में कप्तान के पद पर तैनात रह चुके हैं।

Exit mobile version