दिल्ली में 87 वर्षीय बुजुर्ग महिला से रेप, 30 वर्षीय सफाईकर्मी गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने तिलक नगर में 87 साल की बीमार बुजुर्ग महिला से रेप मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान उस इलाके में काम करने वाले 30 वर्षीय स्वीपर के रूप में हुई है। पुलिस को सीसीटीवी से आरोपी का सुराग मिला था। 30 वर्षीय आरोपी पास के ही मोहल्ले में रहता है और सफाईकर्मी का काम करता है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी बनाई थी। पीड़ित महिला अपनी 65 वर्षीय बेटी के साथ रहती है और पिछले सात महीनों से बिस्तर पर पड़ी है।

बुजुर्ग महिला ने आरोप लगाया था कि घर में घुस आए एक व्यक्ति ने उसका यौन उत्पीड़न किया। इसके बाद उस पर हमला कर मोबाइल लेकर फरार हो गया। पुलिस के अनुसार वारदात रविवार रात को हुई, जब वृद्धा की बेटी (65) अपनी एक मित्र से मिलने बाहर गई थी। पुलिस का कहना है कि पहले तो घरवालों ने इस बारे में पुलिस को कुछ नहीं बताया और केवल मोबाइल चोरी की FIR दर्ज कराई। बाद में जानकारों के समझाने पर सोमवार को पूरी बात बताई जिसके बाद केस में रेप की धारा भी जोड़ी गई। पुलिस ने महिला की मेडिकल जांच भी कराई। दिल्ली महिला आयोग ने इस मामले में पुलिस से जवाब मांगा है।

पुलिस के मुताबिक बुजुर्ग महिला मकान की दूसरी मंजिल पर अपनी 60 साल की बेटी के साथ अकेली रहती हैं। रविवार दोपहर बेटी घर के पास एक पार्क में गई थीं, उसी दौरान किसी ने घर में घुसकर इस वारदात को अंजाम दिया। चूंकि महिला काफी बुजुर्ग हैं और उनकी हालत भी ठीक नहीं थी इसलिए मेडिकल जांच के दौरान भी यह सुनिश्चित किया गया कि उन्हें ज्यादा दिक्कत ना हो और घर से कहीं दूर ना ले जाना पड़े।

पुलिस का कहना है कि परिवार के सदस्यों के अनुसार घर में आरोपी के घुस आने पर बुजुर्ग महिला ने उससे सवाल किया तो उसने अपने को गैस एजेंसी का आदमी बताते हुए कहा कि उसे काम के लिए बुलाया गया था। परिवार के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि वृद्धा को उस व्यक्ति की हरकत पर संदेह हुआ और उसने शोर मचाने की कोशिश की तब आरोपी ने उस पर हमला किया और उसका यौन उत्पीड़न किया और मोबाइल लेकर फरार हो गया।

पुलिस ने कहा कि आरोपी की पहचान पास के इलाके में काम करने वाले सफाईकर्मी के रूप में हुई है। दिल्ली पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, “तिलक नगर में बुजुर्ग महिला के यौन उत्पीड़न के मामले को सुलझा लिया गया है। इस ब्लाइंड मामले में अपराधी 16 घंटे के भीतर पकड़ा गया। पीड़िता का मोबाइल फोन उसके पास से बरामद किया गया है। आरोपी पास के इलाके में रहता है और एक सफाईकर्मी का काम करता है।”

Exit mobile version