जासं, मुजफ्फरनगर। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान रविवार (आज) राजकीय इंटर कालेज के मैदान में भाजपा सरकार के खिलाफ हुंकार भरेंगे। यहां होने वाली महापंचायत के लिए आयोजकों और पुलिस-प्रशासन ने पूरी तैयारी की है। करीब दो लाख वर्ग फुट के पंडाल के साथ वाटर प्रूफ मंच भी बनाया गया है। महापंचायत में शामिल होने के लिए यूपी समेत, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड तथा राजस्थान आदि राज्यों से किसान पहुंचे हुए हैं और कुछ आ रहे रहे हैं। इनके ठहरने और भोजन की विभिन्न स्थानों पर व्यवस्था की गई है। सुरक्षा के लिहाज से भारी पुलिस बल के साथ ही अर्ध सैनिक बल भी तैनात की गई है। सीमाओं पर मजिस्‍ट्रेट के साथ पुलिसकर्मी भी तैनात हैं।

कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली बार्डर पर किसान लगभग आठ माह से आंदोलनरत हैं। इसी क्रम में होने जा रही किसान महापंचायत की कई दिन से युद्धस्तर पर तैयारियां चल रही थीं। हालांकि, तीन दिन से हो रही बारिश ने तैयारियों में खलल भी डाला है। शनिवार को आयोजक कार्यक्रम स्थल पर भरा पानी निकालने में जुटे रहे। भाकियू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष युद्धवीर सिंह ने मौके पर पहुंच तैयारियों का जायजा लिया। बारिश की आशंका के चलते अधिकांश मैदान को कवर्ड किया है। उधर, प्रशासन ने 22 स्थानों पर पुलिस बल के साथ मजिस्ट्रेट तैनात किए हैं। महिलाओं के लिए अलग से व्यवस्था की गई है।

आरआरएफ ने डाला महावीर चौक पर डेरा

महापंचायत के मद्देनजर पैरामिलिट्री फोर्स ने पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया। शनिवार शाम से ही महावीर चौक पर आरआरएफ ने डेरा डाल लिया है। इसके अलावा बाहर से बुलाए गए पुलिस अधिकारी लगातार पंचायत स्थल का भ्रमण करते रहे। महापंचायत के मद्देनजर जिले में छह कंपनी पीएसी और दो कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स को बुलाया गया है। राजकीय इंटर कालेज का मैदान महावीर चौक के पास स्थित है। इसके चलते आरआरएफ ने महावीर चौक पर शनिवार शाम से ही डेरा डाल लिया। इसके अलावा शहर के मुख्य चौराहों पर भी फोर्स को तैनात कर दिया गया है। बाहर से आए एसपी, सीओ और थानेदारों ने भी ड्यूटी स्थल पर पहुंचकर जायजा लिया। एसएसपी अभिषेक यादव समेत अन्य अधिकारियों ने पंचायत स्थल का निरीक्षण किया।

किसानों का पहुंचना जारी

हरियाणा व पंजाब के किसान बागपत और मेरठ की ओर से किसान महापंचायत में पहुंच रहे हैं। हालाकि बार्डरों पर पहले से ही पुलिस बल तैनात की गई है। किसी तरह की लापरवाही न हो इसके लिए यूपी पुलिस हाई अलर्ट पर है। हर संदिग्‍धों की जांच की जा रही है। वहीं किसान आसपास के जिलों से भी भारी संख्‍या में मुजफ्फरनगर की ओर पहुंच रहे हैं। गांवों- गांवों में ढोल नगाड़ा बजाकर महापंचायत मे जाने के लिए भी अपील की जा रही है।

महापंचायत को सफल बनाने की अपील

मुजफ्फरनगर की किसान महापंचायत को सफल बनाने के लिए शनिवार को राष्ट्रीय लोकदल के पदाधिकारी जोर शोर से जनसंपर्क में जुटे रहे। क्षेत्रीय अध्यक्ष यशवीर सिंह ने बताया कि नेक, टीमकीया, किठौली, भूपगढ़ी, सिसोला गांवों में संपर्क किया गया। कहा किसान पिछले नौ माह से धरने से पर बैठे हैं। 600 किसान शहीद हो गए हैं उसके बावजूद भी केंद्र सरकार के कानों में जूं नहीं रेंग रही है। विनय मल्लापुर ने कहा कि डीजल, पेट्रोल, रसोई गैस के दाम आसमान छू रहे हैं। आम जनता महंगाई से त्रस्त है। उन्होंने रविवार को किसान महापंचायत में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने की अपील की। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

मारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।