Kisan Andolan: दिल्ली पुलिस ने कहा कोविड प्रोटोकाल के तहत संसद भवन के पास प्रदर्शन की नहीं मिलेगी अनुमति, विचार करें किसान नेता

पढ़िये दैनिक जागरण की ये खास खबर….

किसानों के 22 जुलाई को संसद भवन के पास प्रदर्शन पर दिल्ली पुलिस ने फिर से विचार करने को कहा है। दिल्ली पुलिस की ओर से कहा गया है कि कोरोना प्रोटोकाल के तहत किसानों के प्रदर्शन को इजाजत नहीं दी जा सकती है।

नई दिल्ली, एएनआइ। किसानों के 22 जुलाई को संसद भवन के पास प्रदर्शन पर दिल्ली पुलिस ने फिर से विचार करने को कहा है। दिल्ली पुलिस की ओर से कहा गया है कि कोरोना प्रोटोकाल के तहत किसानों के प्रदर्शन को इजाजत नहीं दी जा सकती है इस वजह से किसान नेता 22 जुलाई को किए जाने वाले प्रदर्शन पर फिर से विचार करें। राजधानी में अभी कोरोना के मामले कम हुए हैं ऐसे में फिर से उनको बढ़ाने वाले किसी भी काम को अनुमति नहीं दी जा सकती है।केंद और दिल्ली सरकार कोविड प्रोटोकाल का पालन किए जाने को लेकर सख्त है, ऐसे में किसी भी प्रदर्शन को फिलहाल अनुमति नहीं है।

उन्होंने कहा कि किसान अब संसद की ओर कूच करेंगे। 8 माह से किसान कृषि कानून के विरोध में आंदोलन पर बैठा है। लेकिन इसके बावजूद सत्ता के नशे में चूर भाजपा सरकार किसानों की मांगों को सुनने को तैयार नहीं है। केंद्र सरकार किसानों से कानून के जरिए उनकी जमीन छीनना चाहती है। ऐसा हरगिज नहीं होने दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कानून वापसी को लेकर आंदोलन को तेज किया जाएगा। इसके लिए 22 जुलाई से हर रोज 200 किसानों का एक जत्था संसद भवन तक जाएगा, मानसून सत्र के दौरान किसान भी बाहर प्रदर्शन करेगा और शाम को वापस लौट आएगा। सरकार को हमारी मांगे माननी पड़ेगी। सरकार किसानों के हौसले नहीं तोड़ सकती। सरकार को एक दिन कानून वापस ही लेना पड़ेगा। संसद जाकर किसान सरकार पर दबाव बनाएंगे। उन्हाेंने कहा हमारा आंदोलन शांतिपूर्ण रहेगा। देखते हैं सरकार कब तक नहीं मानती।

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत अब देश में लोकतंत्र का हवाला दे रहे हैं। साथ ही ये भी कह रहे हैं कि लोकतांत्रिक देश में सरकार किसानों की बात नहीं मान रही है लेकिन जब तक सरकार मांगे पूरी नहीं करेगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा। कुछ दिन पहले टिकैत ने अपने ट्विटर एकाउंट से ये दो लाइनें ट्वीट की हैं। उन्होंने लिखा है कि लोकतांत्रिक देश में सरकार किसानों की बात नहीं मान रही है, लेकिन जब तक सरकार मांगे पूरी नहीं करेगी तब तक आन्दोलन जारी रहेगा।साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version