हिमाचल में मानसून का रौद्र रूप: धर्मशाला के भागसू में फटा बादल, तेज धारा में कई वाहन बहे, देखें Video

पढ़िये NEWS 18 की ये खबर

Cloud Burst in Dharamshala: हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में बादल फटने से काफी नुकसान हुआ है. इससे वहां मूसलाधार बारिश हो रही है और बारिश और बादल फटने से बाढ़ की स्थिति हो गई है.

धर्मशाला. हिमाचल के धर्मशाला में मानसून (Monsoon) का रौद्र रूप देखने को मिला है. पर्यटन क्षेत्र भागसू में सोमवार सुबह बादल फटने (Cloud Burst) से अचानक बाढ़ (फ्लैश फ्लड) आ गई. देखते ही देखते एक छोटे स नाले ने नदी का रूप धारण कर लिया. बाढ़ से भागसू का नाला ओवरफ्लो हो गया. इस नाले में उफान आनेक के कारण तेज धारा में कई लग्जरी वाहन बह गए.इस नाले के साथ दोनों ओर कई होटल भी लगते हैं. बादल फटने से इन होटलों को भी नुकसान पहुंचा है. वहीं, स्थानीय लोग बादल फटने और उसके बाद नदी-नालों में ऊान आने के कारण सहमे हुए हैं. भागसू में इस वक़्त अफरा-तफ़री का माहौल है. सोशल मीडिया पर मौके का वीडियो भी वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है पानी का तेज बहाव गाड़ी को बहाते हुए ले जा रहा है.

रविवार रात से हो रही बारिश

हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में रविवार रात से बारिश हो रही है. पिछले कई दिनों से यहां के लोग भी गर्मी से बेहाल थे. हालांकि, सोमवार को लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है, लेकिन भारी बारिश से कई जगह से नुकसान की खबरें भी सामने आ रही हैं.

चंबा में भी फटा था बादल

बता दें कि हिमाचल में आए दिन बादल फटने की खबरें सामने आ रही हैं. पिछले दिनों हिमाचल प्रदेश के चंबा में भी बादल फटा था. इससे वहां मूसलाधार बारिश हुई. बारिश और बादल फटने से बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई थी. सड़कों के साथ ही कई कारें भी क्षतिग्रस्त हो गई थीं. हालांकि, किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं थी.

साभार NEWS 18 हिन्दी 

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version