Mother Dairy Milk Price: मदर डेयरी का दूध 2 रुपये लीटर महंगा हुआ, कल से दिल्ली-एनसीआर में लागू होगा नया रेट

 

Mother Dairy Milk Price: दिल्ली-एनसीआर व अन्य शहरों में मदर डेयरी का दूध रविवार से दो रुपये प्रति लीटर अधिक कीमत पर मिलेगा.

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ने की वजह से देश में सभी चीजें महंगी हो रही हैं. अब मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर और अन्य शहरों में दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है. ये नया रेट कल से लागू होगा. इससे पहले कंपनी ने दिसंबर 2019 में आखिरी बार दूध की कीमतें बढ़ाई थीं. मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में रोजाना 30 लाख लीटर से ज्यादा दूध बेचती है. इससे पहले अमूल कंपनी ने 1 जुलाई से दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी.

अब मदर डेयरी के एक लीटर टोकन मिल्क की कीमत 42 रुपये से बढ़कर 44 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है. वहीं फुल क्रीम मिल्क 55 रुपये से बढ़कर 57 रुपये प्रति लीटर हो गया है. 47 रुपये लीटर मिलने वाला काउ मिल्क 49 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

मदर डेयरी ने अपने बयान में कहा, “11 जुलाई 2021 से दिल्ली-एनसीआर में अपने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने के लिए मजबूर है. नई कीमतें सभी दूध वेरिएंट के लिए लागू होंगी. कंपनी कुल इनपुट लागत पर मुद्रास्फीति के दबाव का सामना कर रही है, जो पिछले एक साल में कई गुना बढ़ गई है. साथ ही चल रही महामारी के कारण दूध उत्पादन में संकट है.”

मदर डेयरी ने आगे कहा, “यह ध्यान देने योग्य है कि पिछले तीन-चार हफ्तों में अकेले दूध की कृषि कीमतों में लगभग 4 फीसदी की वृद्धि हुई है. पिछले एक साल में दूध की खरीद के लिए अधिक कीमतों का भुगतान करने के बावजूद, उपभोक्ता कीमतों को बरकरार रखा गया था. इस संशोधन के बाद, दूध की कीमतों में 4 फीसदी का संशोधन किया जा रहा है.” साभार-एबीपी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स मेंलिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version