चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में गिरा यात्री, ट्रेन-प्लेटफॉर्म के बीच फंसा; RPF जवान ने बचाई जान, Video Viral

पढ़िए  न्यूज़18 की ये खबर…

मुंबई के बोरीवली रेलवे स्टेशन ( Borivali Railway Station ) का एक वीडियो सामने आया जिसमें एक शख्स चलती ट्रेन से नीचे उतरते हुए गिर गया

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra ) स्थित मुंबई के बोरीवली रेलवे स्टेशन (Mumbai’s Borivali Railway Station ) का एक वीडियो सामने आया जिसमें एक शख्स चलती ट्रेन से नीचे उतरते हुए गिर गया. वीडियो में देखा जा सकता है कि जब यह घटना हुई तो ट्रेन रफ्तार में थी. शख्स जब नीचे उतरने की कोशिश में था तभी वह प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच होने वाले गैप में फंस गया. इस दौरान रेलवे पुलिस फोर्स (आरपीएफ)  के जवान की निगाह शख्स की ओर गई. उसने दौड़कर शख्स को निकाला. यह घटना 29 जून की बताई जा रही है.

इस बाबत सेंट्रल रेलवे ने एक बयान भी जारी किया. समचाार एजेंसी ANI के अनुसार सेंट्रल रेलवे ने कहा कि आरपीएफ के एक सिपाही ने 29 जून को मुंबई के बोरीवली रेलवे स्टेशन पर दौड़ से नीचे उतरने की कोशिश में गिरे एक यात्री की जान बचाई. यात्री  ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच की गैप के करीब था तभी कांस्टेबल ने उसे खींच लिया.

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं
बीते महीने ऐसा ही एक वीडियो बिहार स्थित गया जिले से सामने आया था. यहां आरपीएफ (RPF) के एक एएसआई ने अपनी जान पर खेलकर यात्री की जिन्दगी बचा ली थी. गया जंक्शन (Gaya Junction) के प्लेटफॉर्म 3 पर चलती ट्रेन पर चढ़ने के दौरान यात्री का पैर फिसल गया, इस कारण वो कुछ दूर तक घसीटते चला गया. हालांकि यात्री ने अपना एक हाथ ट्रेन के दरवाजे के हैंडिल से पकड़े रहा. इस दौरान प्लेटफार्म पर तैनात आरपीएफ अधिकारी की उस पर नजर पड़ी तो वो तुरंत एक्शन में आया.एएसआई ने दौड़ कर ट्रेन से झुल रहे यात्री को पकड़ा और उसे प्लेटफॉर्म की और खींच लिया जिससे उसकी जान बच गई.

इससे पहले भी मध्य रेलवे के एक मोटरमैन ने समय पर ट्रेन रोककर एक 79 वर्षीय बुजुर्ग की जान बचाई थी. इस मामले में वृद्ध ठाणे जिले के विट्ठलवाड़ी स्टेशन पर पटरियों पर कूदकर आत्महत्या की कोशिश कर रहा था.

बीते ही महीने लोकमान्य तिलक टर्मिनस में  एक यात्री चलती गाड़ी में चढ़ने की कोशिश कर रहा था. हालांकि, व्यक्ति इसमें सफल नहीं हुआ और प्लेटफॉर्म पर गिर गया. मौके पर मौजूद  RPF के मिलिंद पठारे मौजूद थे. उन्होंने बिना समय गंवाए यात्री को गंभीर दुर्घटना से बचाया. मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. साभार- न्यूज़18

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version