मेरठ में व्यापारियों का हंगामा:मार्केट में पुलिस ने लगा दिए बैरियर तो उग्र व्यापारियों ने पुलिस को सौंप दी दुकानों की चाबियां

 

कोटला बाजार थोक और फुटकर बिक्री का बड़ा बाजार है

उत्तर प्रदेश के मेरठ में सोमवार सुबह कोटला मंडी इलाके के व्यापारियों ने हंगामा कर दिया। बाजार में जगह-जगह बैरियर लगाकर रास्ता रोकने के विरोध में व्यापारियों ने हंगामा किया और पुलिस का विरोध किया।

गुस्साए कारोबारी थाना देहली गेट पहुंचे और हंगामा किया। व्यपारियों ने पुलिस को अपनी दुकानों की चाबियां भी सौंप दी। व्यापारियों ने कहा कि पुलिस कोरोना के नाम पर उनका उत्पीड़न कर रही है।

पुलिस बेरिकेडिंग के कारण हुआ विवाद

पुलिस ने कोटला मंडी और आसपास के इलाके में दो दिन से दोनों रास्तों पर बैरियर लगा रखे थे। संयुक्त व्यापार संघ के महामंत्री सरदार दलजीत सिंह का कहना है कि अगर तीन घंटे बाजार खुलेगा तो भीड़ तो होगी ही। पिछले एक महीने से यही चल रहा है।

सुबह सिर्फ तीन घंटे के लिए बाजार खुलता है, ऐसे में कितने ग्राहक सामान ले पाएंगे। दोपहिया वाहनों को बैरियर के ‌कारण निकलने में परेशानी हो रही थी। बैरियर के कारण सामाजिक दूरी भी खत्म हो रही थी।

खाद्य सामग्री का बड़ा मार्केट है कोटला

कोटला बाजार मेरठ का बड़ा खाद्य बाजार है। जहां किराने के सामान से लेकर घर की सभी ज़रूरी चीज़ों की थोक की दुकाने हैं। यहां तो थोक का बड़ा कारोबार होता है। गांव, देहात ही नहीं शहर के छोटे विक्रेता भी यहां से दुकान के लिए सामान ले जाते हैं।

आम दिनों में इस बाजार में हमेशा जाम लगा रहता है। जब पूरा दिन बाजार खुलता है तो जाम रहता है। अभी लॉकडाउन में कुल तीन घंटे बाजार खुलने से भीड़ काफी बढ़ रही थी। इसे देखते हुए ही पुलिस ने यहां सामाजिक दूरी बनाने के लिए दोनों एंट्री प्वाइंट पर बैरियर लगवाए थे।

पुलिस ने बेरिकेडिंग हटवाई

बैरियर तो दो दिन से बाजार में लगे हैं, लेकिन सोमवार को ज्यादा परेशानी होने पर कारोबारियों ने हंगामा किया। गुस्साए कारोबारी थाना देहली गेट पहुंचे और थानाध्यक्ष राजेंद्र त्यागी को दुकानों की चाबियां सौंप दी। बाद में थानाध्यक्ष मौके पर गए बैरियर हटवाकर उसे वन-वे कर दिया। साभार-दैनिक भास्कर

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version