छत्तीसगढ़ के थप्पड़बाज IAS की एक और शिकायत:कलेक्टर रहते रणबीर शर्मा ने एक नाबालिग को भी पीटा था, पिता ने की FIR की मांग; राष्ट्रीय बाल आयोग ने भेजा नोटिस

पढ़िए  दैनिक भास्कर की ये खबर

24 घंटे में पूर्व कलेक्टर हो चुके रणबीर शर्मा (कमर पर हाथ रखे हुए) पर ये मामला भारी पड़ सकता है। फाइल फोटो।

छत्तीसगढ़ IAS रणबीर शर्मा की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं। दरअसल, थप्पड़ कांड के बाद सूरजपुर जिले से हटाए गए कलेक्टर शर्मा की एक और शिकायत थाने में दर्ज हुई है। अब तक एक युवक को थप्पड़ मारने और उसका मोबाइल तोड़ने की वजह से चर्चा में आए शर्मा पर बेहद गंभीर इल्जाम लग रहा है।

ये बात भी सामने आ रही है कि शनिवार को एक नाबालिग को भी इन्होंने पीटा था। इस मामले में खुद बच्चे के पिता आगे आए हैं। जिस नाबालिग को पीटने की बात सामने आ रही है उसकी उम्र 13 साल बताई जा रही है। बच्चे के पिता ने थाने में आवेदन देकर IAS शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

ये तस्वीरें सामने आने के बाद कलेक्टर पर कार्रवाई हुई।

कलेक्टर ने मेरे बेटे पर डंडे बरसाए
बच्चे के पिता राजेश गुप्ता ने रविवार को सूरजपुर थाने में आवेदन दिया है। गुप्ता ने अपने शिकायती आवेदन में कहा है कि उसका 13 साल का बेटा शनिवार की दोपहर लगभग 12:00 बजे मेन रोड की मेडिकल दुकान पर दवा लेने के लिए गया था। लौटते वक्त गश्त पर निकले कलेक्टर ने उसे रोका और बेवजह लॉकडाउन में क्यों घूम रहे हो कहकर डंडा मार दिया।

मेरे बेटे ने बताया कि वो दवा लेने गया था। मगर इसे कलेक्टर ने बहाना मानकर फिर डंडे से बेटे को मारा, जिससे उसके बाएं पैर के एड़ी के पास चोट लगी है और सूजन है। हम चाहते हैं इस मामले में IAS रणबीर शर्मा पर FIR हो। बच्चे के परिजन से रविवार को केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह भी मिलने पहुंची थीं।

केंद्रीय जनजाति विकास राज्य मंत्री रेणुका सिंह नाबालिग बच्चे से मिलने पहुंची।

राष्ट्रीय बाल आयोग ने भेजा FIR करने का नोटिस
सोशल मीडिया के जरिए कलेक्टर रणबीर शर्मा की मारपीट का वीडियो राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो तक भी पहुंचा। उन्हें ये बात पता चली कि कलेक्टर साहब ने डंडे से 13 साल के बच्चे को पीट दिया है। इसके फौरन बाद आयोग ने पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए एक नोटिस छत्तीसगढ़ सरकार के मुख्य सचिव अमिताभ जैन को भेजा है।

जैन से इस नोटिस में कहा गया है कि रणबीर शर्मा के इस मामले की जांच कर सर्विस लॉ के हिसाब से कार्रवाई करें। सूरजपुर SP को भी नोटिस भेज कर आयोग ने कहा है कि 13 साल के बच्चे का बयान लेकर मामले में FIR दर्ज करें।

जिसका मोबाइल तोड़ा उसके पास पहुंचा नया फोन
शनिवार को 23 साल के अमन कुमार मित्तल को भी कलेक्टर ने रोका था। इसी युवक को थप्पड़ मारने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। प्रशासन को डैमेज कंट्रोल करने की ऐसी तत्परता सूझी कि झट से पूर्ण लॉकडाउन के बीच रविवार को ही अमन के पास नया फोन पहुंचा दिया गया। अमन ने भी मीडिया में कह दिया कि उसे कोई परेशानी नहीं है। वह फोन पाकर संतुष्ट है।

थप्पड़ वाले वीडियो में अमन ही थे जिनका फोन तोड़कर IAS रणबीर शर्मा ने मारपीट की।

नए कलेक्टर भी पहुंच गए
शनिवार को हुई मारपीट का मामला उजागर होने के बाद रणबीर शर्मा को कलेक्टर के पद से हटाकर रायपुर के मंत्रालय में संयुक्त सचिव बनाया गया है मगर उन्हें कोई विभाग नहीं दिया गया है। रायपुर के जिला पंचायत का जिम्मा संभाल रहे IAS गौरव सिंह काे फौरन सूरजपुर का कलेक्टर बनाकर भेजा गया। थप्पड़ मारने के 24 घंटे के भीतर ही ये सब हो गया।

गौरव सिंह ने सूरजपुर पहुंचकर ज्वाइन भी कर लिया है। IAS रणबीर के साथ शनिवार को सूरजपुर शहर के लोगों पर हिंसा कर कहर बरपाने वाले थानेदार बसंत खलखो और सिपाही सुरेश साहू को लाइन अटैच कर दिया गया है। SDM प्रकाश राजपूत ने भी एक लड़के को इसी दिन थप्पड़ मारकर उठक बैठक करवाई थी, इनके खिलाफ कोई खास एक्शन नहीं लिया गया है।

IAS गौरव सिंह अब सूरजपुर के नए कलेक्टर हैं।

देशभर में हुए बदनाम तो माफी मांगी
शनिवार तक सूरजपुर के कलेक्टर रहे रणबीर शर्मा लॉकडाउन की गश्त पर निकले थे। बाहर आए लोगों पर पुलिस से डंडा चलवा रहे थे या 500 रुपए का चालान देने को कह रहे थे। एक युवक को खुद ही पीटते हुए कैमरे में कैद हुए।

जब वीडियो वायरल हुआ तो देर रात माफी वाला वीडियो बनाकर जारी किया इसमें वो कहते दिख रहे हैं कि सूरजपुर जिले में स्थिति खराब है, मैं और मेरे माता पिता दोनों कोविड संक्रमित हो गए थे। मैं पॉजिटिव नहीं हूं, इस वक्त मेरी मां पॉजिटिव हैं। मैंने आवेश में आकर उस व्यक्ति को चांटा मारा। मैं अपने व्यवहार के प्रति खेद जताता हूं। सुबह मामले में खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर रणबीर को कलेक्टर पद से हटा दिया था। साभार-दैनिक भास्कर

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Exit mobile version