गाजियाबाद,कोरोनारोधी टीका लगवाने को आपाधापी

 पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

गाजियाबाद : एक ओर सरकार जहां कोरोना संक्रमण की पहली लहर से शारीरिक दूरी और मास्क लगाने के लिए प्रचार में लगी है। वहीं, संक्रमण की दूसरी जानलेवा लहर में यह आलम है कि लोग कोरोनारोधी टीका लगवाने के लिए शारीरिक दूरी और संक्रमण का खतरा भूलकर आपाधापी पर उतारू हैं। जीहां, संजय नगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर हर दिन यह आलम है, जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है।

अभी 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों को कोरोनारोधी टीका लगाया जा रहा है। जिले भर में इसके लिए अलग-अलग जगह टीका केंद्र बनाए गए हैं। इसी में से एक है संजयनगर सेक्टर-23 का प्राथमिक चिकित्सा केंद्र। यह रिहायशी इलाके के बीचोंबीच है। रोज सुबह यहां कोरोनारोधी टीका लगवाने के लिए लोग काफी संख्या में आते हैं, लेकिन अपना नंबर पहला लगाने के लिए एक दूसरे से शारीरिक दूरी का पालन करना तक भूल जाते हैं। वहीं, आसपास के घरों के चबूतरों पर वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचने वाले मिलकर बैठे रहते हैं। कई के चेहरे से मास्क तक गायब होता है।

इनमें कौन कोरोना संक्रमित है इसका कुछ पता नहीं। यहां पुलिस प्रशासन की ओर से व्यवस्था बनाने को एक होमगार्ड तक तैनात नहीं है। आपाधापी होने पर चिकित्सा केंद्र पर तैनात कर्मचारी ही हाथ जोड़कर बीच-बीच में लोगों को शारीरिक दूरी का पालन और अपना नंबर आने पर ही आगे आने की अपील करते दिखते हैं। स्थानीय लोग भी यहां अव्यवस्था देख संक्रमण फैलने की आशंका जता चुके हैं।

पंचायत चुनाव से दो दिन पहले तक तो पुलिस की ओर से एक होमगार्ड को व्यवस्था के लिए भेजा जा रहा था, लेकिन उसके बाद यहां की कोरोनारोधी टीका लगाने के साथ व्यवस्था बनाने में भी चिकित्साकर्मियों को मशक्कत करनी पड़ रही है। एक-दूसरे से संक्रमण न फैले इसके लिए बार-बार बीच में बाहर आकर लोगों को समझाना पड़ता है।

– सुरेंद्र सिंह, कार्यकारी प्रभारी प्राथमिक चिकित्सा केंद्र संजय नगर साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें। हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version