UPSESSB Registration 2021: फिर बढ़ी अप्लीकेशन डेट, अब 1 मई तक करें उत्तर प्रदेश 15000+ TGT, PGT भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

UPSESSB TGT PGT Registration 2021 यूपी के सहायता प्राप्त अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों में 12603 टीजीटी (बालक/बालिका) और 2595 पीजीटी (बालक/बालिका) की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत पंजीकरण करने की आखिरी तारीख को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (यूपीएसईएसएसबी) प्रयागराज ने एक बार फिर बढ़ा दिया है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UPSESSB TGT, PGT Registration 2021: उत्तर प्रदेश राज्य के सहायता प्राप्त अशासकीय माध्यमिक विद्यालयों में 12603 टीजीटी (बालक/बालिका) और 2595 पीजीटी (बालक/बालिका) की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत पंजीकरण करने की आखिरी तारीख को उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (यूपीएसईएसएसबी), प्रयागराज ने एक बार फिर बढ़ा दिया है। बोर्ड द्वारा मंगलवार, 20 अप्रैल को जारी नोटिस के अनुसार, एनआईसी ई-परीक्षा पोर्टल सुचारू रूप से कार्य न करने के कारण अभ्यर्थियों को हुई असुविधा को देखते हुए ऑनलाइन आवेदन करते हुए अभ्यर्थियों को 10 दिन का अतिरिक्त समय देने का निर्णय किया गया है।

अब 1 मई तक रजिस्ट्रेशन

यूपीएसईएसएसबी ने 2603 टीजीटी (बालक/बालिका) और 2595 पीजीटी (बालक/बालिका) पदों के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को 21 अप्रैल से बढ़ाकर 1 मई कर दी है। वहीं, आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख को 23 अप्रैल से बढ़ाकर 3 मई और अंतिम रूप से अप्लीकेशन सबमिट करने की लास्ट 25 अप्रैल को बढ़ाकर 5 मई तक कर दिया गया है। इन पदों के लिए आवेदन 16 मार्च से शुरू हुए थे और आवेदन की आखिरी तारीखों को बढ़ाया गया था।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया आयोजित करने वाले माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (यूपीएसईएसएसबी) की ऑफिशियल वेबसाइट, upsessb.org पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन लिंक

यूपी 12603 टीजीटी भर्ती 2021 अधिसूचना लिंक

यूपी 2595 पीजीटी भर्ती 2021 अधिसूचना लिंक

आवेदन तिथि में विस्तार से सम्बन्धित नोटिस यहां देखें – 8 अप्रैल

परीक्षा शुल्क 23 अप्रैल तक और अप्लीकेशन सबमिशन 25 अप्रैल तक

यूपीएसईएसएसबी द्वारा सहायता प्राप्त अशासकीय विद्यालयों में टीजीटी और पीजीटी भर्ती के लिए आवेदन की तिथि में विस्तार की घोषणा 8 अप्रैल को की थी। बोर्ड के नोटिस के अनुसार उम्मीदवारों को 21 अप्रैल तक रजिस्ट्रेशन कर लेने के बाद 23 अप्रैल तक निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान 23 अप्रैल तक कर लेना होगा। इसके बाद अंतिम रूप से आवेदन को 25 अप्रैल तक जमा करने होंगे। बता दें कि सामान्य और ओबीसी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये है, जबकि ईडब्ल्यूएस और एससी उम्मीदवारों के लिए 450 रुपये और एसटी उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये आवेदन शुल्क है।

जानें योग्यता मानदंड

टीजीटी पदो के लिए उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में स्नातक के साथ-साथ बीएड किया होना चाहिए। इसी प्रकार, पीजीटी पदों के लिए उम्मीदवारों को सम्बन्धित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए। दोनो ही पदो के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2021 को 21 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। योग्यता से सम्बन्धित विस्तृत जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version