Weather Updates: देश के इन राज्यों में मौसम विभाग ने दिया बारिश का अलर्ट, जानें दिल्लीवासियों को गर्मी से कब मिलेगी राहत

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के लोग गर्मी से बेहाल है। वहीं दक्षिण भारत समेत देश के कई हिस्सों में इस सप्ताह के आने वाले दिनों में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना बनी हुई है। जानें मौसम के ताजा अपड्टेस।

नई दिल्ली, जेएनएन। आज का मौसम: राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के लोग गर्मी से बेहाल है। रिपोर्ट की मानें तो आज दिल्ली के मौसम में थोड़ा बदलाव हो सकता है। सप्ताहांत में लगातार दो दिन धूल भरी आंधी चलने एवं हल्की बारिश होने के आसार हैं। इससे दिल्लीवासियों को तेज गर्मी से राहत मिल सकती है। वहीं, दक्षिण भारत समेत देश के कई हिस्सों में इस सप्ताह के आने वाले दिनों में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना बनी हुई है।

मौसम विभाग ने इस दौरान दक्षिण भारत के कई राज्यों में अलग-अलग स्थानों पर तेज बारिश होने का अनुमान लगाया है। रिपोर्ट के मुताबिक, अगले तीन दिनों में केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी बारिश के आसार हैं। उधर, जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्‍तान और मुजफ्फराबाद में भी बारिश की संभावना है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आज और कल ओलावृष्टि हो सकती है।

इन राज्यों के लिए भी मौसम विभाग ने दिया बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, 15 से 20 अप्रैल के बीच अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में गरज के साथ हल्की और तेज हवाएं (30-40 किमी प्रति घंटा) चल सकती हैं। 17 से 20 अप्रैल के बीच अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भारी गिरावट बारिश की संभावना है।

मध्य प्रदेश में धूल भरी आंधी चलने के साथ होगी बारिश

रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान और उसके आसपास एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इसके प्रभाव से मध्य पाकिस्तान और उससे लगे राजस्थान पर एक चक्रवात बन गया है। इन दो सिस्टम के कारण वातावरण में नमी आ रही है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक,आज मध्य प्रदेश के ग्वालियर, चंबल और उज्जैन संभाग के जिलों में कहीं-कहीं धूल भरी आंधी चलने के साथ बारिश हो सकती है। इंदौर, भोपाल, जबलपुर में आंशिक बादल बने रहेंगे। साथ ही दिन के तापमान में बढ़ोतरी होने के आसार भी है। साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version