गाजियाबाद,चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरो की होगी स्थापना सिविल ड्रेस में फोर्स होगा तैनात, आचार आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन करने पर सीधे डीएम को होगी रिपोर्ट

गाजियाबाद। जनपद में राज्य निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप पंचायत सामान्य निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन पूर्ण रूप से कटिबद्ध है। निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान सभी कार्य राज्य निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप निर्धारित मानकों के अनुसार संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक के द्वारा संयुक्त रूप से विभिन्न बूथों का सघन दौरा किया गया। उन्होंने ग्राम नाहल ब्लॉक रजापुर प्राथमिक विद्यालय, ढबारसी पूर्व माध्यमिक विद्यालय एवं अन्य अति संवेदनशील मतदान बूथों का निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने कई संवेदनशील जगह पर पैदल मार्च कर कानून व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने 40 अति संवेदनशील बूथों फोर्स तैनात करने के निर्देश दिए, जिससे अराजक तत्वों पर पैनी नजर रखी जा सके। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि पंचायत चुनाव को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराए जाने के संबंध में जनपद में चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं जो round-the-clock निगरानी रखेंगे जिससे कि आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने बताया कि किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधियों को नियंत्रण में करने के लिए सादे कपड़ों में फोर्स तैनात किए गए हैं जो गतिविधियों की सूचनाओं से सीधे जिलाधिकारी को अवगत कराएंगे।

जिला अधिकारी अजय शंकर पांडेय एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक के द्वारा संयुक्त रुप से अपने सघन भ्रमण के दौरान उन्होंने चुनाव लड़ने वाले सभी उम्मीदवारों को स्पष्ट करते हुए कहा है कि पंचायत सामान्य निर्वाचन के दौरान सभी के द्वारा आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि कहीं पर प्रलोभन के तौर पर शराब वितरण, धन राशि वितरण या अन्य सामग्री वितरण की सूचना प्राप्त होती है तो जिला प्रशासन के द्वारा ऐसी घटनाओं को बहुत ही शक्ति के साथ लेकर संबंधित चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।……….. प्रसारित जिला सूचना अधिकारी गाजियाबाद।

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version