मेरठ: आर्थिक तंगी के चलते पूरे परिवार ने खाया जहर, पत्नी की मौत, पिता-पुत्र की हालत गंभीर

पढ़िए आँखोंदेखी लाइव की ये खबर…

मेरठ के थाना मेडिकल इलाके की अंसल कॉलोनी में एक टेंट कारोबारी ने अपनी पत्नी व बेटे के साथ जहर खाकर जान देने की कोशिश की है। जहर के सेवन से उसकी पत्नी की मौत हो गयी है। जबकि पिता और पुत्र की हालत गंभीर बताई जा रही है। दोनो का इलाज मेरठ के लोकप्रिय अस्पताल में चल रहा है। इस घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि आर्थिक तंगी के चलते परिवार ने जहर खाया है।

टेंट गोदाम में आग लगने हुआ था करोड़ो का नुकसा

जानकारी के अनुसार मेडिकल थाना क्षेत्र के अंसल कॉलोनी में संदीप आनंद का परिवार रहता है। संदीप आनंद टेंट हाउस कारोबार करते थे। 2018 में संदीप आनंद के टेंट हाउस के गोदाम में आग लगने के कारण उन्हें करोड़ो का नुकसान हो गया।आय का साधन खत्‍म हो जाने के बाद से परिवार तरह-तरह की समस्‍याओं से जूझ रहा था। छोटी-छोटी जरूरतों को पूरा करने के लिए भी बड़ी दिक्‍कत आ रही थी। आर्थिक तंगहाली की वजह से परिवार काफी तनाव में था। कर्जदारों के तकाजे से संदीप आनंद परेशान रहने लगे थे।

जानिए क्यों उठाया ख़ौफ़नाक कदम

जानकारी के मुताबिक आर्थिक तंगी से जूझ रहे संदीप आनंद ने बैंक और साहूकारों से भारी भरकम ऋण लिया हुआ था। लेकिन पिछले साल कोरोना वायरस के चलते टेंट का कारोबार पूरी तरह ठप हो गया। बैंक और साहूकारों ने ऋण वापस करने के लिए तकाजे शूरू कर दिए। करोड़ों के कर्ज़ और आर्थिक तंगी के चलते टेंट कारोबारी संदीप आनंद ने मंगलवार की देर रात पत्नी लक्ष्मी और बेटे ने देर रात सल्फास का सेवन कर लिया। जिसके बाद तीनो लोगों की हालत बिगड़ गई। आनन-फानन में देर रात पड़ोसियों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया । जहां इलाज के दौरान पत्नी लक्ष्मी की मौत हो गई। जबकि संदीप आनंद और बेटे की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है।

जांच में जुटी पुलिस

वही पुलिस को जब इस मामले की सूचना मिली तो वह भी छानबीन में जुट गई। सीओ देवेश सिंह ने बताया कि कर्ज देने वाले लगातार संदीप आनंद पर ऋण लौटाने का दबाव बना रहे थे। जिसके चलते वे मानसिक तनाव में आ गए थे। यही वजह रही कि उन्होंने कर्ज की जिंदगी जीने की बजाए मौत को गले लगा लिया। मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। फिलहाल पुलिस सभी पहलुओं पर जांच पड़ताल कर रही है। साभार-आँखोंदेखी लाइव

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें

Exit mobile version