Bharat Bandh Today: यूपी गेट की सभी लेन शाम 6 बजे तक बंद, सोनीपत में कुंडली केएमपी के नीचे का रास्ता बंद

पढ़िए दैनिक जागरण की ये खबर…

ई दिल्ली/सोनीपत/गाजियाबाद/नोएडा, तीनों केंद्रीय नए कृषि कानून के विरोध में ‘भारत बंद’ शुक्रवार सुबह 6 बजे से शुरू हो गया है, जो शाम 6 बजे तक चलेगा। इस दौरान संयुक्त किसान मोर्चा ने देशभर में लोगों से दुकानें और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखने की अपील की है। वहीं, तीन कृषि कानूनों के विरोध में यूपी गेट पर धरना दे रहे प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वे यूपी गेट की सभी लेनों को सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक बंद करेंगे। हालांकि गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाली लेन पर दिल्ली की तरफ से पुलिस ने पहले से ही बंद किया हुआ है। प्रदर्शनकारी नेताओं ने कहा है कि इस लेन को आवश्यक व इमरजेंसी सेवाओं के लिए बाधित नहीं किया जाएगा।

दिल्ली में नहीं होगा बंद का असर

वहीं, राष्ट्रीय राजधानी के बाजारों में बंद बेअसर रहेगा। दिल्ली-एनसीआर में ज्यादातर व्यापारिक प्रतिष्ठान और दुकानें खुली रहेंगी।

ये बाजार रहेंगे खुले

देशभर के बाजारों में बंद रहेगा बेअसर

कन्फेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने दावा किया कि 26 मार्च का भारत बंद राष्ट्रीय राजधानी ही नहीं, बल्कि पूरे देश के बाजारों में बेअसर रहेगा। उन्होंने कहा कि इसको लेकर न आंदोलनकारी संगठनों ने व्यापारिक संगठनों से संपर्क साधा है और न व्यापारी ही स्वत: स्फूर्त तरीके से बाजार बंद के पक्ष में हैं।

भारत बंद के दौरान केजीपी-केएमपी पर जाम लगाएंगे आंदोलनकारी

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर शुक्रवार सुबह भारत बंद के दौरान केजीपी और केएमपी को आंदोलनकारी जाम करेंगे। मोर्चा ने सुबह छह से शाम छह बजे तक भारत बंद का आह्वान किया है। मोर्चे के पदाधिकारियों ने बताया कि दोनों हाईवे के जीरो प्वाइंट पर धरना दिया जाएगा। वहीं खरखौदा क्षेत्र के लोग एनएच-334बी के झरोठी मोड़ स्थित टोल प्लाजा पर जाम लगाएंगे। बंद के दौरान पुलिस की 21 कंपनियां तैनात रहेंगी। इसके अलावा आठ डीएसपी को तैनात किया गया है।

दिल्ली में पक्के मकान बनाकर जारी रखेंगे आंदोलन : टिकैत

उधर, हरियाणा के करनाल में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने फिर कहा कि केंद्र सरकार किसानों की मांगें मान जाए अन्यथा किसान दिल्ली में पक्के मकान बनाकर कूलर व पंखे लगाकर अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे। सरकार की मंशा किसानों का आंदोलन रद करने की है, लेकिन आंदोलन तेज होता जा रहा है।वह असंध की नई अनाज मंडी में संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा आयोजित महापंचायत में किसानों को संबोधित कर रहे थे। महापंचायत में किसान नेताओं ने किसान एकता पर जोर दिया और कहा कि अपने हक पर किसान कुठाराघात बर्दाश्त नहीं करेंगे साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 हमारा गाजियाबाद के व्हाट्सअप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करें। 

Exit mobile version