Voter Survey: योगी-अखिलेश या मायावती, अभी चुनाव हुए तो किसके सिर सजेगा सत्ता का ताज- जानिए

पढ़िए एबीपी न्यूज़ लाइव की ये खबर…

Voter Survey: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी सरकार के चार साल पूरा होने पर आज सुबह 11 बजे लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस में वह प्रदेश की जनता के सामने अपने कामों का हिसाब देंगे. योगी सरकार के चार साल पूरे होने पर एबीपी न्यूज़ के लिए सी-वोटर ने सर्वे किया है. जानिए अगर उत्तर प्रदेश में आज चुनाव होते हैं तो योगी-अखिलेश और मायावती में किसके सिर सजेगा सत्ता का ताज.

जानिए बीजेपी गठबंधन को कितनी सीटें मिलेंगी?

यूपी में विधानसभा की कुल 403 सीटें हैं. सी वोटर के सर्वे के मुताबिक, अगर आज चुनाव हुए तो बीजेपी गठबंधन को 284 से 294 सीटें, अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को 54 से 64 सीटें और मायावती की बहुजन समाज पार्टी को 33 से 43 सीटें मिलने का अनुमान है. सर्वे के मुताबिक कांग्रेस के खाते में 1 से 7 सीटें, जबकि अन्य की झोली में 10 से 16 सीटें आ सकती हैं.

मोदी के बाद योगी पीएम बनने के लिए सक्षम हैं?

साफ है कि 4 साल की एंटी इनकम्बेंसी का असर अब तक तो योगी सरकार पर पड़ता नहीं दिख रहा है. खुद मुख्यमंत्री के तौर पर भी योगी यूपी की जनता की पहली पसंद बने हुए हैं. क्या मोदी के बाद योगी पीएम बनने के लिए सक्षम हैं? इस सवाल का जवाब 50 प्रतिशत लोगों ने हां में दिया है. जबकि 37 फीसदी लोगों को ऐसा नहीं लगता.

बता दें कि यूपी सरकार के 4 साल पूरे होने पर बीजेपी ने इसे बड़े उत्सव के तौर पर मनाने का फैसला किया है. 26 मार्च तक बीजेपी 4 साल पूरे होने पर कई कार्यक्रम करेगी.

यूपी में लोकसभा की 80 सीटें

साल 2022 का यूपी चुनाव कई मायनों में खास होगा, क्योंकि केंद्र की सत्ता का दरवाजा यूपी की चाभी से ही खुलता है. 2022 में यूपी विधानसभा और 2024 में लोकसभा का चुनाव होना है. यूपी में लोकसभा की 80 सीटें हैं, इसलिए अगले एक साल यूपी का पॉलिटिकल पारा हाई रहेगा और पूरे देश की निगाहें यूपी पर लगी होगी.साभार-एबीपी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version