वडोदरा के व्यापारी की दर्दनाक कहानी:कर्ज के कारण परिवार के सभी 6 लोगों ने जहर पीया, 3 की मौत; 500 रु. में पोती की साइकिल तक बेच दी थी

नरेंद्र सोनी के 4 साल के पोते पार्थ को भी जहर दे दिया गया था। उसने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया।

व्यापार में ऐसा घाटा लगा कि एक परिवार के छह लोगों ने कोल्ड्रिंक के साथ कीटनाशक पीकर जान देने का फैसला कर लिया। तीन की मौत हो गई। बाकी तीन की हालत गंभीर है। मामला गुजरात के वडोदरा का है। परिवार के मुखिया का सब कुछ बिक चुका था। उन्होंने आखिरी में पेट पालने के लिए पहले अपनी मोपेड और फिर पोती की साइकिल तक 500 रुपए में बेच दी थी।

सभी उम्मीदें टूट गईं, तब बुधवार को एकसाथ जान देने का फैसला कर लिया। मृतकों में नरेंद्र सोनी (68), उनका 4 साल का पोता पार्थ और 17 साल की पोती रिया शामिल है। नरेंद्र की पत्नी दीप्ती, बेटा भाविन और बहू उर्वशी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया है।

नरेंद्र सोनी और उनके 4 साल के पोते पार्थ का शव। कीटनाशक पीने के बाद हालत बिगड़ी तो परिवार के सदस्य चीखे। पड़ोसियों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया। तब तक देर हो चुकी थी।

 

ऐसे कर्ज के दलदल में फंसता गया परिवार
जो कहानी सामने आई उसके मुताबिक, नरेंद्र सोनी इमिटेशन ज्वेलरी का व्यापार करते थे। कुछ सालों से लगातार घाटा होता गया, तो प्लास्टिक का सामान बेचने लगे। फिर घाटा हुआ तो व्यापार में पूरी जमा पूंजी लगा दी। आखिरी में लाखों रुपए कर्ज ले लिया। इसका ब्याज चुकाने के लिए घर बेचना पड़ा।

नरेंद्र सोनी की पत्नी दीप्ति (बाएं) और बहू उर्वशी वेंटिलेटर पर हैं। नरेंद्र के बेटे भाविन की हालत भी नाजुक है।

 

पड़ोसियों से भी कर्ज ले लिया था
पड़ोसियों ने बताया कि नरेंद्र सोनी पहले स्वाति सोसायटी में 8 नंबर मकान के मालिक थे। उन्होंने करीब दो साल पहले यह मकान बेच दिया था और पड़ोस के मकान में किराए से रहने लगे थे। मकान बेचने से जो 25 लाख रुपए मिले थे, उसमें से ज्यादातर रकम ब्याज चुकाने में खर्च हो गई थी।

थोड़ा पैसा बचा था, जिससे लॉकडाउन से लेकर अब तक का खर्च चल रहा था। उन्होंने कुछ दिन पड़ोसियों से उधार लेकर गुजारा किया। नरेंद्र का बेटा भाविन कम्प्यूटर रिपेयरिंग का काम करता था, लेकिन इतनी कमाई नहीं होती थी कि परिवार का खर्च चल सके।

स्थानीय लोगों ने मां-बेटे और बहू को लोडिंग ऑटो से अस्पताल पहुंचाया।

पुलिस ने घर की तलाशी ली तो कमरे में कोल्डड्रिंक और कीटनाशक बरामद हुए।

सूचना मिलते ही पुलिस जब घर पहुंची तो देखा कि घर के सदस्य तड़प रहे थे।

नरेंद्र सोनी के बेटे भाविन सोनी (बाएं) वडोदरा के सयाजी हॉस्पिटल में गंभीर हालत में भर्ती। उनके बेटे पार्थ (दाएं) की मौत हो चुकी है। -फाइल फोटो-साभार-दैनिक भास्कर

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziaba

Exit mobile version