Jaipur : TAX चोरी का एक और बड़ा मामला आया सामने , काटे 1004 करोड़ का फर्जी बिल , GST चोरी में CA सहित पांच गिरफ्तार

GST Fraud : जयपुर स्थित डायरेक्टर जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस (डीजीजीआई) (jaipur news )ने जीएसटी चोरी के बड़े मामले का खुलासा किया है। इस मामले में विभाग

हाइलाइट्स:

जयपुर प्रदेश में अब भ्रष्टाचार के बाद लगातार टैक्स चोरी के मामले का भी लगातार खुलासा हो रहा है। राजधानी जयपुर में तीन बड़े रियल एस्टेट और जौहरी कारोबारी समूहों के यहां छापेमारी के अगले ही दिन एक और टैक्स चोरी के बड़े मामले का भंड़ाफोड़ हुआ है। डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटलीजेंस (डीजीजीआई) जयपुर की जोनल यूनिट ने फर्जी तरीके से आईटीसी (इनपुट टैक्स क्रेडिट) के मामले में वैशाली नगर निवासी कारोबारी विष्णु गर्ग सीए सहित पांच को गिरफ्तार किया है। गर्ग के अलावा उसके सहयोगी बद्रीलाल माली, महेंद्र सैनी, सीए भगवान सहाय गुप्ता के अलावा हैदराबाद निवासी प्रदीप दयानी का नाम भी इस टैक्स चोरी में सामने आया है।

25 कंपनियां बनाकर कई राज्यों में काटे 1004 करोड़ रुपये के फर्जी बिल
बताया जा रहा है कि इन लोगों ने 25 कंपनियां बनाकर मध्य प्रदेश, तेलंगाना, राजस्थान, दिल्ली और मुंबई समेत कई राज्यों में अपने माल की आवाजाही दिखा कर 1004 करोड़ रुपये के फर्जी बिल काटे थे। साथ ही इन्हीं बिलों से उन्होंने 146 करोड़ रुपए का आईटीसी क्लेम (रिफंड) किया था। हालांकि अभी यह क्लीयर नहीं है कि सभी क्लेम क्लीय हुए है या नहीं। लेकिन माना जा रहा है कि उसने बड़े पैमाने पर क्लेम उठाए हैं।

टिम्बर, स्क्रैप, प्लाईवुड और गोल्ड के संबंध में बिल
डीजीजीआई के एडीजी राजेन्द्र कुमार के अनुसार जांच में पता चला कि कारोबारी विष्णु गर्ग ने माल की आपूर्ति के बिना नकली चालान जारी किए। मिली जानकारी के अनुसार उसने मुख्य रूप से टिम्बर, स्क्रैप, प्लाईवुड और गोल्ड आदि के संबंध में बिल जारी किए। विष्णु की जयपुर की 5 फर्मा के अलावा 3 राज्यों में 20 और फर्में थीं।साभार-नवभारत टाइम्स

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version