मेरठ: नकली नोट का कारोबार करने वाले गैंग का भंड़ाफोड़, पांच लाख रुपये के नोट बरामद, चार गिरफ्तार

मेरठ में दो महिलाओं समेत चार लोग पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. ये दिल्ली एनसीआर के कई शहरों में नकली नोट का कारोबार करते थे. इनके पास से प्रिटिंग मशीन, नोट छापने के कागज बरामद हुये हैं.

मेरठ: महिलाओं को आगे कर नकली नोटों का कारोबार करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. पुलिस ने इनके कब्जे से 5,42,400 रुपए के नकली नोट बरामद किए. साथ ही 97,500 के अर्धनिर्मित नकली नोट बरामद हुए. पुलिस ने इस गिरोह के कब्जे से प्रिंटिंग मशीन, नोट छापने वाले कागज समेत नोट छापने के कई उपकरण बरामद किए हैं.

दो हजार, पांच सौ के नकली नोट

पुलिस की गिरफ्त में दो महिलाओं समेत चार लोग आए हैं, जो इन महिलाओं के जरिए नकली नोटों को मार्केट में चलाते थे और धड़ल्ले से कारोबार को कर रहे थे, लेकिन मेरठ पुलिस ने इन आरोपियों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से 2000, 500, 200 और 100 के नकली नोट भारी तादाद में बरामद किए हैं.

केरल का रहने वाला है सरगना

पुलिस ने जिन चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनका सरगना प्रशांत केरल का रहने वाला है और कई बार पहले भी नकली नोट के मामले में जेल जा चुका है. मेरठ पुलिस की गिरफ्त में सरगना प्रशांत तो नहीं आया लेकिन उसके 4 सदस्य रोबिन उर्फ मुकेश ,सिकंदर उर्फ सतेंद्र ,सुमन और माही को पुलिस ने नकली नोट के साथ गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस की मानें तो यह गैंग मेरठ, बुलंदशहर, हापुड़ और दिल्ली जैसी जगहों पर लाखों रुपये के नकली नोट चला चुका है. और यह गैंग जो नकली नोट छापता है वो हूबहू असली नोटों की तरह दिखते हैं, यही वजह है कि अच्छे-अच्छे लोग इन नोटों को देखकर धोखा खा जाते हैं.

पहले भी जेल जा चुका है प्रशांत

मेरठ पुलिस की माने तो ये गैंग पिछले काफी समय से नकली नोटों के कारोबार में संलिप्त हैं, और इस गैंग का सरगना प्रशांत कई बार नकली नोटों के मामले में जेल भी जा चुका है. मेरठ पुलिस की मानें तो यह गैंग मेरठ एनसीआर ही नहीं बल्कि कई राज्यों में नकली नोटों का कारोबार कर रहा था इसके तार कहां कहां तक फैले हुए हैं, इस पूरे मामले की जांच की जा रही है और इस गैंग में जो भी है लोग शामिल हैं, उन सभी को चिन्हित कर गिरफ्तार किया जाएगा. वहीं सरगना प्रशांत की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है और उम्मीद है कि जल्द ही प्रशांत के साथ उसके सभी गुर्गे भी गिरफ्त में होंगे.साभार-एबीपी न्यूज़

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

 

Exit mobile version