लव जिहाद के मुख्य आरोपित समेत तीन गिरफ्तार, युवती बरामद

विवाह के दो दिन पूर्व 29 नवंबर की रात युवती का मतांतरण कर निकाह के लिए अपहरण करने के लव जिहाद मामले में गुरुवार की रात स्थानीय पुलिस को बड़ी सफलता मिली।

जागरण संवाददाता, चिरैयाकोट (मऊ) : विवाह के दो दिन पूर्व 29 नवंबर की रात युवती का मतांतरण कर निकाह के लिए अपहरण करने के लव जिहाद मामले में गुरुवार की रात स्थानीय पुलिस को बड़ी सफलता मिली। पुलिस ने रात 11 बजे औसतपुर सीमा पर मुख्य आरोपित शबाब उर्फ राहुल खान और बलिया के रसड़ा निवासी दो सहयोगी जावेद व दिलशाद को धर दबोचा। अपहृत युवती को भी बरामद कर लिया गया। दूसरी गाड़ी पर सवार आधा दर्जन सहयोगी फरार हो गए। युवती को पुलिस ने मेडिकल के लिए बलिया भेज दिया।

थानाध्यक्ष रूपेश कुमार सिंह ने बताया कि कस्बे से युवती का अपहरण कर आरोपित पश्चिम बंगाल चले गए थे। वहां शबाब मतांतरण कर उससे निकाह करना चाहता था परंतु युवती ने मना कर दिया। इसके बाद उसे यहां लाए और फिर आंबेडकर नगर के गोविद साहब में मतांतरण कर निकाह करने के लिए ले जा रहे थे। भनक लगते ही औसतपुर सीमा पर पुलिस ने दोनों वाहनों को रोकवाया। एक स्कार्पियो में सवार शबाब और दो सहयोगी पकड़े गए।

पहले भी पुलिस ने पांच को किया था गिरफ्तार

युवती का विवाह 1 दिसंबर को तय था। आरोपित उसे बहला-फुसलाकर 29 नवंबर की रात ही भगा ले गए। मुख्य आरोपित अपहृता के परिवार का ड्राइवर था। इस मामले में कुल 14 आरोपितों में से पुलिस ने बीते 8 दिसंबर को पांच लोगों को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार कर लिया था। उस समय अपहरण में प्रयुक्त स्कार्पियो सहित आरोपित की बीवी रुखसाना, साले नुरुल खान, उसकी बीवी हुस्ना बानो निवासी ग्रह तलाह मस्जिद दक्षिण पश्चिम बंगाल, शिवकुमार दास मूंडल पारा जलकुश महेश टोला बंगाल व अकबर अली उर्फ झिटू को गिरफ्तार किया था। इस मामले में कुल 14 लोगो को नामजद किया गया था।साभार-दैनिक जागरण

आपका साथ – इन खबरों के बारे आपकी क्या राय है। हमें फेसबुक पर कमेंट बॉक्स में लिखकर बताएं। शहर से लेकर देश तक की ताजा खबरें व वीडियो देखने लिए हमारे इस फेसबुक पेज को लाइक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

 

Exit mobile version