किशोर कुमार की पुण्यतिथि, 5 बेहतरीन गानें जिनका जादू आज भी कायम है

आज यानी 13 अक्टूबर किशोर कुमार की पुण्यतिथि है। ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आए हैं किशोर कुमार के वो 5 बेहतरीन गाने जो आज भी लोगों के जहन में ताजा हैं।

किशोर कुमार (Kishore Kumar), एक ऐसा नाम जो आज भी लोगों के दिलों में बसता हैं। एक ऐसी आवाज जिसे लोग आज भी उतनी ही खुशी से सुनते हैं जितना पहले सुनते थे। हर मामले में किशोर कुमार परफेक्ट थे फिर वो चाहे सिंगिंग से लेकर एक्टिंग, निर्माता, फिल्म डायरेक्शन कुछ भी क्यों न हो।

किशोर कुमार का जन्म 4 अगस्त 1929 को मध्य प्रदेश के खंडवा में हुआ था। किशोर कुमार के बचपन का नाम आभास कुमार गांगुली (Abhas Kumar Ganguly) था। किशोर कुमार के पिता का नाम कुंजलाल गागुली था, जो कि एक नामी वकील थे। उनकी मां का नाम गौरी देवी था। किशोर के बड़े भाई अशोक कुमार (Ashok Kumar) भी भारतीय सिनेमा की मशहूर हस्ती रह चुके हैं।

आज यानी 13 अक्टूबर किशोर कुमार की पुण्यतिथि है। ऐसे में आज हम आपके लिए लेकर आए हैं किशोर कुमार के वो 5 बेहतरीन गाने जो आज भी लोगों के जहन में ताजा हैं। यहां देखिए वो 5 बेहतरीन गानें-

1. मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू- इस गाने को सचिन देव बर्मन ने कंपोज़ किया था और किशोर कुमार ने गाया था। आनंद बख्शी द्वारा लिखे गए इस गीत को राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर पर फिल्माया गया था। वहीं आर डी बर्मन ने अपने पिता एस डी बर्मन के बीमार पड़ने के बाद इस गाने को पूरा किया था।

2. कुछ तो लोग कहेंगे- यह गाना अब तक के सबसे बेहतरीन गानों में से एक माना जाता है। एसडी बर्मन ने इस गाने को कंपोज किया था जबकि किशोर कुमार ने इसे अपनी आवाज दी थी।

3. पल-पल दिल के पास- ये गाना लोगों के बीच इतना मशहूर है कि इसके बाद इसे कई बार रिक्रिएट भी किया जा चुका है। ये अब तक के सबसे लोकप्रिय गीतों में से एक है।

4. हमें तुमसे प्यार कितना- ये गाना आरडी बर्मन ने कंपोज किया था जो आज भी लोगों के बीच काफी फेमस है। इसे एक बार परवीन सुल्ताना ने गाया है और एक बार किशोर कुमार ने।

5. मेरे सामने वाली खिड़की- यह गाना किशोर कुमार के लिए काफी खास था क्योंकि इसमें उन्होंने गाने के साथ-साथ अभिनय भी किया था। जिस फिल्म का ये गाना है यानी फिल्म पड़ोसन अब तक की सबसे बेहतरीन कॉमेडी फिल्मों में से एक मानी जाती है।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version