अच्छी खबर – भारत में ही हर दिन बन रहे हैं एक-एक लाख पीपीई किट और एन-95 मास्क

कोरोना वायरस को लेकर शनिवार को मंत्री समूह की एक अहम बैठक हुई। जिसमें बताया गया कि घरेलू कंपनियों द्वारा रोजाना एक लाख पीपीई किट तैयार की जा रही हैं। साथ ही देश में रोजाना एक लाख N-95 मास्‍क भी तैयार किया जा रहे हैं। इसमें 104 घरेलू कंपनियों को लगाया गया है। इस बैठक में कहा गया है कि 9 कंपनियों को 59 हजार वेंटिलेटर तैयार करने के लिए कहा गया है।

बैठक में कहा गया कि 92 हजार स्‍वयं सेवक संगठन और नागरिक संगठन कोरोना की लड़ाई में पूरे देश में लगे हुए हैं। प्रवासी मजदूरों को खाना पहुंचाने से लेकर उन्‍हें अन्‍य सुविधा मुहैया कराने में लगे हैं।

सांसदों, विधायकों के प्रयासों में समन्वय के लिए संसद भवन में नियंत्रण कक्ष स्थापित
कोरोना वायरस की चुनौती से निपटने में सांसदों एवं विधायकों के प्रयासों में समन्वय के लिए संसद भवन में एक ‘नियंत्रण कक्ष’ स्थापित किया गया है। लोकसभा सचिवालय के अधिकारियों ने बताया कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के साथ विधानसभा अध्यक्षों एवं पीठासीन अधिकारियों की 21 अप्रैल 2020 को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये चर्चा के दौरान नियंत्रण कक्ष स्थापित करने का निर्णय लिया गया था।

इस नियंत्रण कक्ष का उद्देश्य कोविड-19 का मुक़ाबला करने एवं तुरंत सहायता पहुंचाने के लिए सांसदों, विधायकों और आम जनता के बीच शीघ्र संपर्क स्थापित करने में मदद करना है। सचिवालय के बयान में कहा गया है कि इस निर्णय के अनुरूप ही संसद भवन में तत्काल प्रभाव से एक नियंत्रण कक्ष ने कार्य करना शुरू कर दिया है।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version