पिछले 24 घंटे में आए कोरोना के 75 नए मामले, गाज़ियाबाद में भी मिले 2 नए केस

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 75 नए मामले सामने आएं हैं, जबकि इस वायरस के संक्रमण से 4 लोगों की मौत हुई है। मरने वाले लोगों में मधुमेह और हाईपर टेंशन की बीमारी थी। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान कमी को ध्यान में रखते हुए सरकारी बीईएल को 30,000 वेंटिलेटर बनाने को कहा गया है।

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि अभी तक राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के 39 मामले सामने आए हैं, जिसमें से 29 विदेश से आने वाले और दस इनसे संक्रमित होने से जुड़े हैं। फिलहाल राजधानी में रोजाना 3-4 मामले सामने आ रहे हैं। पिछले एक, द़ो दिनों में कोई मामला नहीं था।

उत्तर प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 49 पहुंची

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के छह नए मामले सामने आने के साथ इस संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार (27 मार्च) को संवाददाताओं को बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान नोएडा में कोविड-19 संक्रमण के चार और गाजियाबाद में दो नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है।

उन्होंने बताया कि इनमें नोएडा में 18, आगरा में नौ, लखनऊ में आठ, गाजियाबाद में पांच, पीलीभीत में दो, बागपत, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, वाराणसी, कानपुर, जौनपुर और शामली का एक-एक मरीज शामिल है। प्रसाद ने बताया कि इनमें से 14 लोग पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। इनमें आगरा के सात, नोएडा के चार, गाजियाबाद के दो तथा लखनऊ का एक व्यक्ति शामिल है। बाकी 35 का विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। सभी की हालत स्थिर है।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version