भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या पहुंची 605, अभी तक हुई 10 की मौत

कोरोना वायरस का संक्रमण देश में तेजी से फैल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक अभी तक देश में इससे 10 लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी में मौत का दूसरा मामला सामने आया। वहीं, तमिलनाडु में भी एक मौत हुई है। देश में कोविड19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 605 हो गई।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में आज से लॉकडाउन शुरू हो गया है। यह लॉकडाउन 21 दिनों का है। पीएम मोदी ने मंगलवार रात लॉकडाउन की घोषणा करते हुए लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने को कहा। उन्होंने कहा कि यह लॉकडाउन कर्फ्यू जैसा ही होगा। हालांकि, जरूरी सेवाओं की चीजें पहले की तरह ही चलती रहेंगी। इसको लेकर गृहमंत्रालय ने छह पन्नों वाली गाइडलाइन भी जारी की है।

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या अब 605 हो गई है। 42 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है, जबकि देश में 10 मरीजों की मौत हुई है। इसके अलावा 553 मरीजों का इलाज चल रहा है। पिछले 24 घंटे में देश में कुल कोरोना के 87 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना पर मंत्रियों के समूहों के साथ बुधवार को उच्चस्तरीय बैठक की। उसके बाद यह कहा गया कि 118 सरकारी लैब में रोजाना टेस्ट कोरोना का किया जा रहा है। इसके साथ ही, रोजाना 12 हजार लोग कोरोना का टेस्ट करा सकते हैं।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version