भारत में 73 हुई कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या, बिहार के अस्पताल से भागा संदिग्ध

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है। केरल, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में कोरोना के ज्यादा मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। कुल 73 मामलों में 56 भारतीय और 17 विदेशी हैं। बता दें कि दुनिया भर में अब तक कोरोना वायरस के कुल 121654 पॉजिटिव मामले आ चुके हैं। कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार ने हेल्प लाइन जारी की है। इस वायरस से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए आप नेशनल हेल्पलाइन नंबर 011-2378046 पर संपर्क कर सकते हैं।

वहीं, बिहार के बिहारशरीफ स्थित सदर अस्पताल में एक शख्स ने हंगामा खड़ा कर दिया। शख्स ने दावा किया कि उसमें कोरोना वायरस के लक्षण हैं। जब डॉक्टरों ने शख्स को दूसरे अस्पताल में रिफर करते हुए वहां जाने को कहा तो पीड़ित शख्स अचानक लापता हो गया।

WHO ने कोरोना को घोषित किया वैश्विक महामारी
विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने बुधवार को कहा कि नए कोरोना वायरस को अब महामारी कहा जा सकता है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के अध्यक्ष टेड्रॉस गेब्रेयेसस ने जेनेवा में संवाददाताओं को बताया, ‘कोविड-19 को अब महामारी कहा जा सकता है।’ उन्होंने कहा कि हमने कोरोना की ऐसी महामारी कभी नहीं देखी है।


हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version