कपिल मिश्रा 48 घंटों तक नहीं कर सकेंगे चुनाव प्रचार, विवादित ट्वीट पर ईसी ने की कार्यवाही

दिल्ली के मॉडल टाउन विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कपिल मिश्रा अगले 48 घंटे तक चुनाव प्रचार नहीं कर सकेंगे। चुनाव आयोग ने उनके कैंपेनिंग पर 48 घंटे के लिए रोक लगा दी है। आयोग ने कपिल मिश्रा पर उनके विवादित ट्वीट मामले में ये कार्रवाई की है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार कपिल मिश्रा पर यह बैन शनिवार शाम पांच बजे से लागू होगा।

दरअसल कपिल मिश्रा ने बीते गुरुवार को अपने एक ट्वीट में कहा था कि दिल्ली में आठ फरवरी को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला है। कपिल मिश्रा के इस ट्वीट पर आम आदमी पार्टी ने आपत्ति जताते हुए चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की थी। जिसके बाद चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा को नोटिस जारी कर उनसे 24 घंटे के अंदर इसपर जवाब मांगा था। सूत्रों के अनुसार कपिल मिश्रा ने शुक्रवार को आयोग के सामने अपना पक्ष रखा लेकिन वो इससे संतुष्ट नहीं हुआ।

चुनाव आयोग और दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के निर्देशों पर शुक्रवार शाम ट्विटर ने कपिल मिश्रा के इस विवादित ट्वीट को हटा लिया था। शनिवार को दिल्ली पुलिस ने चुनाव आयोग के निर्देश का पालन करते हुए कपिल मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था। कपिल मिश्रा ने दो दिन पहले (गुरुवार) अपने ट्वीट में कहा था कि आठ फरवरी को दिल्ली में ‘भारत और पाकिस्तान’ के बीच मुकाबला है। उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट कर शाहीन बाग में जारी आंदोलन पर तंज कसा था। आपको बता दें कि दिल्ली में आठ फरवरी को सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होना है. जबकि 11 फरवरी को मतगणना है।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version