जीडीए लॉंच कर रहा है नई आवासीय स्कीम, मकर संक्रांति से शुरू होगी बुकिंग

यदि आप गाज़ियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) से घर खरीदने का मन बना रहे हैं, तो अब वह वक्त आ गया है। मकर संक्रांति 15 जनवरी को जीडीए 1669 फ्लैट की आवासीय स्कीम लॉन्च करने जा रहा है। इस स्कीम के लिए ब्रॉशर जारी कर दिया गया है। स्कीम में मधुबन-बापूधाम, इंदिरापुरम, इंद्रप्रस्थ, कोयल एंक्लेव और चंद्रशिला अपार्टमेंट के एलआइजी, मिनी एमआइजी, 1बीएचके, 2बीएचके और 3बीएचके फ्लैट शामिल हैं। दो फरवरी तक जनहित पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

इस स्कीम में हर वर्ग के लिए फ्लैट हैं। अल्प आय वर्ग के लोग मधुबन-बापूधाम में 10.80 लाख रुपये में एलआइजी फ्लैट खरीद सकते हैं। मध्यम आय वर्ग के लोगों के लिए 19.29 लाख से 52.28 लाख रुपये के बीच मिनी एमआइजी और 2बीएचके फ्लैट हैं। अधिक आय वर्ग के लोग 3बीएचके का फ्लैट 60.89 लाख से 69.42 लाख रुपये के बीच खरीद सकते हैं।

आवंटन होने पर खरीदार को फ्लैट की कीमत का एकमुश्त भुगतान करने पर पांच फीसद छूट दी जाएगी। जिन लोगों के पास धन की पूर्ण व्यवस्था है, वह एकमुश्त भुगतान कर छूट पा सकते हैं। जीडीए अधिकारियों ने बताया कि बैंक से होम लोन लेकर एकमुश्त भुगतान करने वालों को भी पांच फीसद रियायत दी जाएगी। इससे प्राधिकरण के खजाने में धन वर्षा होने की उम्मीद है। खरीदार को छूट से आर्थिक लाभ होगा। इसके अतिरिक्त लोन लेने पर खरीदार प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2.67 लाख रुपये की छूट भी क्लेम कर सकेंगे। यह जानकारी भी दी कि एलआइजी फ्लैट पर यह रियायत नहीं मिलेगी। जीडीए भी किस्त बांधेगा। एलआइजी और मिनी एमआइजी फ्लैट के लिए 40 त्रैमासिक बनेगी। इनसे बड़े फ्लैट के लिए 28 त्रैमासिक किस्तें निर्धारित की जाएंगी। आवासीय स्कीम का ब्रॉशर जीडीए की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। 15 जनवरी से लोग आवेदन कर सकते हैं। एक माह के लिए स्कीम खुली रहेगी।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version