27 दिसंबर को “शांति दूत” होंगे सम्मानित, जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय देंगे प्रशस्ति पत्र

गाज़ियाबाद जनपद में पिछले जुमे की नमाज के बाद विभिन्न मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में हुए उपद्रव से निपटने में पुलिस-प्रशासन का सहयोग करने वालों को जिलाधिकारी ने ‘शांति दूत’ की उपाधि से सम्मानित किया है। इन शांति दूतों के फोटो लगे पोस्टर जहां विभिन्न क्षेत्रों में चिपकाए जाएंगे और चिन्हित 53 शांति दूतों को 27 दिसंबर को सम्मानित भी किया जायेगा।

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने जुमे की नमाज के बाद विभिन्न मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में हुए उपद्रव से निपटने में सहयोग करने वाले चिन्हित किए गए 53 शांति दूतों को सम्मानित करने की योजना बनाई है। इतना ही नहीं चिन्हित किए गए 53 शांति दूतों के भी पोस्टर जनपद में विभिन्न स्थलों पर चिपकाए जाएंगे, जिससे ऐसे शांति दूतों से लोग अमन चैन की प्रेरणा ले सकें। यह तरीका अपने आप में पहला प्रयोग है।

बता दें कि जुमे की नमाज के दिन गाजियाबाद जनपद में प्रदेश के अन्य जनपदों के मुकाबले नमाज शांतिपूर्ण रही। किन्तु कुछ स्थानों पर जरुर कुछ उपद्रवी तत्वों ने पुलिस प्रशासन के लिए समस्याएं खड़ी की,ऐसे उपद्रवी लोगों को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तारी की गई तथा पहचानने के लिए प्रयोग में लाए गए ड्रोन कैमरा, वीडियोग्राफी से पहचान भी कराई गई। दूसरी तरफ उसी दिन विभिन्न स्थानों पर मुस्लिम समाज के संवेदनशील, बुद्धिमान और अमन पसन्द लोगों ने स्थिति को नियंत्रण करने में प्रशासन के साथ पूरा सहयोग दिया।

व्हाट्सएप के माध्यम से हमारी खबरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version