पंजाब के मोहाली में महिला टीचर की सरेआम गोली मारकर हत्या

मोहाली। हाल ही में हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी व हत्या, फिर महाराष्ट्र में 6 वर्षीय बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या, फिर यूपी के उन्नाव में रेप पीड़िता को जिन्दा जलाने की कोशिश और अब पंजाब के मोहाली के पास स्कूल के बाहर महिला टीचर की सरेआम हत्‍या। घर-परिवार, गली-मोहल्ला, समाज एवं देश, चहुँ ओर महिलाओं पर होता अत्याचार मानव सभ्यता पर मानो सवालिया निशान खड़ा कर रहा है।

एक अज्ञात व्यक्ति ने एक्टिवा से स्‍कूल जा रही इस महिला टीचर ताबड़तोड़ गाेलियां चला दीं। उस समय वह स्‍कूल के बाहर पहुंच गई थी। हमलावर वारदात के बाद फरार होने में कामयाब हो गया। महिला टीचर का फ्रांस में रह रहे पति से कुछ समय पहले तलाक हुआ था। सीसीटीवी फुटेज से खुलासा हुआ है कि पूर्व पति ने टीचर को गाेली मारी है।

जानकारी के अनुसार, खरड़ की एक टीचर सरबजीत कौर रोज की तरह अपने एक्टिवा से स्‍कूल जा रही थी। वह एक्टिवा से स्‍कूल के बाहर पहुंची थी और उसे सड़क से पार कर रही थी एक अज्ञात व्यक्ति ने आकर उसे गोली मार दी। इससे वह बुरी तरह घायल हाे गई। उसे तुरंत मोहाली के मैक्स हॉस्पिटल लाया गया, लेकिन डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सबरजीत कौर माेहाली जिले के रामगढ़ गांव की रहनेवाली थी।

बताया जाता है कि घटना की तस्‍वीरें सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। पुलिस ने मौके से सीसीटीवी फुटेज हासिल कर ली है। बताया जाता है कि सरबजीत कौर का तलाक हो गया था और उसका घरेलू विवाद भी चल रहा था । एसएसपी मोहाली कुलदीप सिंह शाह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज और वारदात के समय स्‍कूल के बाहर खडी अन्‍य टीचरों से पूछताछ से खुलासा हुआ है कि सरबजीत को उसके पूर्व पति ने गोली मारी है।

बताया जाता है कि सरबजीत कौर का पति फ्रांस में रहता है। वह भी पहले फ्रांस में रहती थी और कुछ समय पहले ही पंजाब आई थी। उसकी कौर की एक बेटी भी है। बताया जाता है कि पति से उसका अ‍ब भी विवाद चल रहा है। अभी तक हमलावर पूर्व पति के बारे में कोई सुराग नहीं लगा है।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version