स्वच्छता बनाए रखना सभी का दायित्व : सुनील नेगी

गाज़ियाबाद। इंदिरापुरम वैकमा वैलफैयर फाउन्डेशन द्वारा शनिवार को इंदिरापुरम में छात्र-छात्राओं को स्वच्छता और पर्यावरण के प्रति अपने दायित्व निभाने की शपथ दिलाई गयी । छात्र-छात्राओं को अपने आस-पास किसी भी हाल में गंदगी जमा नहीं होने देने और किसी भी को पेड़ को सूखने नहीं देने के साथ-साथ ही परिवार में किसी के भी जन्मदिन में कम एक वृक्ष लगाने की प्रतिज्ञा दिलायी । छात्र-छात्राओं को सिगंल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल ना करने के लिए प्रेरित किया ।

वैकमा वैलफेयर फाउन्डेशन की स्वचछता के प्रति अपनी पहल को दोहराते हुए गाज़ियाबाद को स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 देश में नंबर-1 बनाने की कोशिश में अपनी मुहिम को और मुखर करने का भरोसा दिलाया । वैकमा के फाउंडर सुनील नेगी का कहना है कि स्वच्छता बनाए रखना सभी का दायित्व है। पिछली बार अपना गाज़ियाबाद  प्रदेश में तो पहले पायदान में था और देश में 13 वें पायेदान पर, लेकिन इस बार हम सभी को अपने प्रयास से गाज़ियाबाद को देश में पहले नम्बर में लाने की कोशिश करनी चाहिए ।

वैकमा वैलफेयर के इस पहल में रिटायर्ड कैप्टन चन्दन सिंह, सौम्यता सिंह, अविनाश कुमार, आशा, राजेश , पंकज नेगी व पीएस ढैला अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है ।

 

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version