सफाई व्यवस्था में शिथिलता पाए जाने पर क्षेत्रीय सफाई निरीक्षक का स्पष्टीकरण तलब : नगर आयुक्त

गाज़ियाबाद। नगरायुक्त दिनेश चंद्र द्वारा आज सिटी जोन के विभिन्न क्षेत्रोें की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया गया। निरीक्षण के समय सिटी जोन स्थित घण्टाघर के आस-पास जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे थे। इस पर नाराजगी जताते हुए नगरायुक्त ने मौके पर ही क्षेत्रीय सफाई निरीक्षक अशोक कुमार को सचेत करते हुए घंटाघर की सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।

नगरायुक्त ने कहा कि पूर्व में भी कई बार इस सम्बन्ध में निर्देशित किया जा चुका है परन्तु सफाई निरीक्षक द्वारा निरन्तर लापरवाही बरती जा रही है। अतः नगरायुक्त ने आज ही उक्त क्षेत्र की समुचित सफाई कराकर जिओटेंग फोटो अधोहस्ताक्षरी को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। साथ ही सफाई व्यवस्था में निरन्तर बरती जा रही लापरवाही के सम्बन्ध में लिखित स्पष्टीकरण अपर नगरायुक्त प्रमोद कुमार के माध्यम से 3 दिन के अन्दर अधोहस्ताक्षरी के समक्ष प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के समय ठाकुर द्वारा से घंटाघर की ओर जाने वाले रास्ते पर एमएमजी अस्पताल के सामने एक स्ट्रीट वैंडर द्वारा नगर निगम द्वारा चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत खाने की सामग्री परोसने में प्रतिबन्धित सामग्री का प्रयोग न कर स्टील के बर्तनों का प्रयोग किया जा रहा था। जिसे देखकर नगर आयुक्त ने नगर निगम का सहयोग देने के लिये संबंधित वैण्डर की सराहना की।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version