आईपीईएम लाॅ एकादमी में हुआ “मूट कोर्ट” प्रतियोगिता का आयोजन

गाज़ियाबाद। आईपीईएम लाॅ एकादमी क्षेत्र का एक प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान है। यह संस्थान विद्यार्थियों के विकास के लिये सर्वदा तत्पर रहता है। यहाॅं समय-समय पर नये तरह के क्रियाकलापों का आयोजन होता रहता है। इसी संदर्भ में आज “मूट कोर्ट” प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें  बीएएलएलबी एवं एलएलबी (तृतीय वर्षीय) कार्यक्रम के लगभग 100 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया।

कार्यक्रम के दौरान लगभग 18 टीमों ने भाग लिया। कार्यक्रम का अवलोकन संस्थान के पूर्व छात्र अधिवक्ता प्रेम राज त्यागी एवं धनपाल जो कि दिल्ली-एनसीआर में अधिवक्ता है, ने किया।जिन्होंने छात्रों को कोर्ट की प्रक्रिया एवं मूट कोर्ट की उपयोगिता के बारे में बताया तथा वर्तमान टीमों को उनकी कमियां बताई। साथ ही भविष्य में एक अच्छे अधिवक्ता बनने के महत्वपूर्ण सूत्रों के बारे में बताया।

कार्यक्रम का संचालन डाॅ मीनाक्षी तोमर एवं डाॅ सुधाकरण, अर्चना सिंह व सोनम सिंह द्वारा किया गया। आईपीईएम लाॅ एकादमी के डायरेक्टर डाॅ बीपीएस सहगल द्वारा मूट कोर्ट की उपयोगिता के बारे में छात्र-ंछात्राओं का मार्गदर्शन किया तथा भविष्य में एक अच्छा अधिवक्ता बनने के लिये अपनी शुभ कामनाये दी। कार्यक्रम के अन्त में उन्होंने प्रथम व द्वितीय स्थान पर रहे छात्र-छात्राओं को पुरस्कार प्रदान किये।

हमारा न्यूज़ चैनल सबस्क्राइब करने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Follow us on Facebook http://facebook.com/HamaraGhaziabad
Follow us on Twitter http://twitter.com/HamaraGhaziabad

Exit mobile version